भाजपा में शामिल होंगे जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय, पार्टी तय करेगी किस सीट से लड़ूंगा चनाव

By आकाश चौरसिया | Published: March 5, 2024 02:34 PM2024-03-05T14:34:35+5:302024-03-05T14:50:41+5:30

West Begal: पूर्व न्यायाधिश अभिजीत गंगोपाध्याय ने भाजपा में शामिल होने और लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर कहा, "यह हाई कमान (लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं) द्वारा तय किया जाएगा"।

Justice Abhijit Gangopadhyay will join BJP party decide from which seat he will contest elections | भाजपा में शामिल होंगे जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय, पार्टी तय करेगी किस सीट से लड़ूंगा चनाव

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

HighlightsWest Begal: अभिजीत गंगोपाध्याय ने हाईकोर्ट से इस्तीफे के बाद कह दी ये बातWest Begal: जस्टिस गंगोपाध्याय ने कहा भाजपा ही टीएमसी से लड़ सकती हैWest Begal: इसके अलावा उन्होंने स्पष्ट किया कि वो 7 मार्च को भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं

कोलकाता:पश्चिम बंगाल हाईकोर्ट के जस्टिस पद से इस्तीफा देने के साथ अभिजीत गंगोपाध्याय ने कहा कि भाजपा ही अकेली पार्टी है, तो टीएमसी से राजनीतिक रूप से लड़ाई कर सकती है। पूर्व न्यायाधिश अभिजीत गंगोपाध्याय ने भाजपा में शामिल होने और लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर कहा, "यह हाई कमान (लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं) द्वारा तय किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि वो शायद सात मार्च को भाजपा में शामिल हो सकते हैं।"

उनके भाजपा में ज्वाइन करने की खबरों से पहले सत्ता पर काबिज तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सांसद कल्याण बनर्जी ने बीते सोमवार को कथित स्कूल भर्ती घोटाले से संबंधित मामलों की सुनवाई कर रही कलकत्ता हाई कोर्ट की बेंच के समक्ष गुहार लगाई है कि स्कूल सेवा आयोग के मामलों में जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय द्वारा दिए गए सभी आदेश राजनीति से प्रेरित थे। इसलिए सभी आदेशों को रद्द किया जाना चाहिए।

सांसद बनर्जी ने इस क्रम में कहा था कि जो हाईकोर्ट की बेंच के सामने स्कूल केस में बहस कर रहे थे। उन्होंने बताया कि न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय न्यायिक सेवा में रहते हुए एक राजनीतिक व्यक्ति थे। इस कारण उनके लिखे सारे आदेश राजनीतिक मकसद से प्रेरित थे।

वहीं बीते रविवार को न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय ने कहा था कि वह राजनीति में शामिल होकर बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए मंगलवार को न्यायपालिका छोड़ देंगे। न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय ने इस बात पर जोर दिया था कि उन्होंने बीते एक सप्ताह के भीतर कोई निर्णय नहीं दिया है और कोर्ट में अपने आखिरी दिन सोमवार को भी कोई न्यायिक आदेश पारित नहीं करेंगे। 

Web Title: Justice Abhijit Gangopadhyay will join BJP party decide from which seat he will contest elections

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे