विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर लिखी आपत्तिजनक बातों पर JNU प्रशासन हुआ सख्त, कहा- दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

By रामदीप मिश्रा | Published: November 17, 2019 02:42 PM2019-11-17T14:42:16+5:302019-11-17T17:30:14+5:30

जेएनयू में इस प्रतिमा का अभी अनावरण नहीं हुआ है। पुलिस में स्वामी विवेकानंद प्रतिमा प्रतिष्ठापन समिति के अध्यक्ष एवं जेएनयू प्रोफेसर बुद्ध सिंह ने शिकायत दर्ज करवा चुके हैं।

JNU administration on vandalism and defacement of Vivekananda statue in campus: we will take action | विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर लिखी आपत्तिजनक बातों पर JNU प्रशासन हुआ सख्त, कहा- दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

File Photo

Highlightsजवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक बातों के मामले की विश्वविद्यालय प्रशासन ने निंदा की है।जेएनयू प्रशासन ने इस मामले में दोषिशों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक बातों के मामले की विश्वविद्यालय प्रशासन ने निंदा की है और दोषिशों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। बता दें कि इस मामले में प्रशासने बीते दिन शनिवार को पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। 

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, इस मामले को लेकर जेएनयू प्रशासन का कहना है कि छात्रों द्वारा की गई इस हरकत की हम निंदा करते हैं। सब कुछ रिकॉर्ड किया गया। चीफ प्रॉक्टर ऑफिस उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा जो इस मामले में दोषी पाए जाएंगे।


जेएनयू में इस प्रतिमा का अभी अनावरण नहीं हुआ है। पुलिस में स्वामी विवेकानंद प्रतिमा प्रतिष्ठापन समिति के अध्यक्ष एवं जेएनयू प्रोफेसर बुद्ध सिंह ने शिकायत दर्ज करवा चुके हैं। शिकायत में कहा गया है कि प्रशासनिक खंड में यह प्रतिमा स्वामी विवेकानंद और उनकी विचारधारा को श्रद्धांजलि देने के लिए इस साल पांच जनवरी को लगायी गई। सूचना मिली थी कि 14 नवंबर की सुबह को कुछ विद्यार्थियों ने प्रतिमा को अपमानित किया। 

इस बीच भारतीय जनता युवा मोर्चा ने अपनी राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन के निर्देश पर जेएनयू की इस घटना को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इससे पहले जेएनयू प्रशासन ने बृहस्पतिवार रात को प्रशासनिक खंड में आपत्तिजनक संदेश लिखे जाने को लेकर एक पृथक शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले में अबतक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।

Web Title: JNU administration on vandalism and defacement of Vivekananda statue in campus: we will take action

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे