Jharkhand Results: बाबूलाल मरांडी ने कहा- अपेक्षा के अनुरूप नतीजे नहीं, सरकार में शामिल होने के संकेत दिए

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 23, 2019 11:07 AM2019-12-23T11:07:22+5:302019-12-23T11:07:22+5:30

झारखंड के पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, जो कभी बीजेपी और आरएसएस के कद्दावर नेता माने जाते थे। उन्होंने अपनी नई पार्टी जेवीएम-पी का गठन किया।

Jharkhand Results: Babulal Marandi is leading from Dhanwar seat, said- we will play the role according to mandate | Jharkhand Results: बाबूलाल मरांडी ने कहा- अपेक्षा के अनुरूप नतीजे नहीं, सरकार में शामिल होने के संकेत दिए

Jharkhand Results: बाबूलाल मरांडी ने कहा- अपेक्षा के अनुरूप नतीजे नहीं, सरकार में शामिल होने के संकेत दिए

Highlightsअब तक 81 सीटों के मिले रुझानों में भाजपा 28 विधानसभा सीटों पर आगे चल रही है।धनवर सीट से बाबूलाल मरांडी आगे चल रहे हैं। पिछले चुनाव में हुई थी हार।

झारखंड विधानसभा की तस्वीर साफ होने लगी है। ताजा रुझानों के मुताबिक झारखंड में महागठबंधन बहुमत के आंकड़े को छू रहा है। इस बीच जेवीएम के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि नतीजे उनकी अपेक्षा के अनुरूप नहीं हैं। उन्होंने कहा कि लोगों का जो जनादेश मिला है उसी के अनुरूप भूमिका निभाएँगें। उन्होंने कहा कि नतीजे सामने आने दीजिए। हम बैठेंगे और इस पर चर्चा करेंगे। गौरतलब है कि धनवर सीट से बाबूलाल मरांडी आगे चल रहे हैं।

झारखंड के पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, जो कभी बीजेपी और आरएसएस के कद्दावर नेता माने जाते थे। उन्होंने अपनी नई पार्टी जेवीएम-पी का गठन किया। मरांडी ने 2014 में गिरिडीह और धनवर सीटों से चुनाव लड़ा लेकिन दोनों सीटों पर उनकी शर्मनाक हार हुई। गिरिडीह सीट पर बीजेपी के निर्भय कुमार जीते और दूसरे नंबर पर जेएमएम रही। बाबूलाल मरांडी तीसरे नंबर पर आए। वहीं धनवर सीट पर भी मरांडी को सीपीआई(एमएल) के राज कुमार ने 11 हजार वोट के अंतर से हराया। हालांकि इस चुनाव में बाबूलाल मरांडी की पार्टी आठ सीटें जीतने में कामयाब रही थी।

अब तक 81 सीटों के मिले रुझानों में भाजपा 28 विधानसभा सीटों पर आगे चल रही है। झामुमो, कांग्रेस और राजद का गठबंधन 42 विधानसभा सीटों पर आगे चल रहा है। जेवीएम 3 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

अन्य हाई प्रोफाइल सीटों की बात करें कि झारखंड विधानसभा चुनावों की मतगणना के सोमवार सुबह दस बजे तक मिले प्रारंभिक रुझानों के अनुसार मुख्यमंत्री रघुवर दास जमशेदपुर पूर्व विधानसभा सीट पर आगे चल रहे हैं। लेकिन झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष एवं चुनावों में गठबंधन के नेता हेमंत सोरेन बरहेट सीट पर भाजपा उम्मीदवार से आगे और दुमका विधानसभा सीट पर भाजपा से ही पीछे चल रहे हैं। 

Web Title: Jharkhand Results: Babulal Marandi is leading from Dhanwar seat, said- we will play the role according to mandate

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे