'आर्यन खान की तरह मैं भी एक गढ़े हुए केस का शिकार हूं', झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन बोले

By रुस्तम राणा | Published: May 29, 2022 04:18 PM2022-05-29T16:18:20+5:302022-05-29T16:18:20+5:30

झारखंड के मुख्यमंत्री खनन पट्टे के अनुदान में कथित अनियमितताओं से संबंधित एक मामले को लेकर विपक्ष के निशाने पर हैं। इस मामले में मीडिया द्वारा पूछे जाने पर सोरेन ने भाजपा पर बदले की भावना का आरोप लगाया।

Jharkhand CM Hemant Soren says Just like Aryan Khan, I'm victim of a made-up case | 'आर्यन खान की तरह मैं भी एक गढ़े हुए केस का शिकार हूं', झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन बोले

'आर्यन खान की तरह मैं भी एक गढ़े हुए केस का शिकार हूं', झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन बोले

Highlightsसीएम ने भाजपा पर बदले की भावना से कार्रवाई का लगाया आरोपआर्यन खान के NCB मामले को झारखंड में ED की कार्रवाई से जोड़ाकहा- ईडी की वेबसाइट पर झारखंड में छापेमारी को लेकर कोई डाटा नहीं

नई दिल्ली: ईडी की कार्रवाई को लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि इस समय देश में केंद्रीय एजेंसियों की स्थिति से हम भली-भांति परिचित हैं। मैं मुंबई में आर्यन खान के एनसीबी मामले को झारखंड में ईडी की कार्रवाई से जोड़ रहा हूं। सीएम ने कहा, 20-25 दिन बाद भी ईडी की वेबसाइट पर झारखंड में छापेमारी को लेकर कोई डाटा उपलब्ध नहीं। 

दरअसल, झारखंड के मुख्यमंत्री खनन पट्टे के अनुदान में कथित अनियमितताओं से संबंधित एक मामले को लेकर विपक्ष के निशाने पर हैं। इस मामले में मीडिया द्वारा पूछे जाने पर सोरेन ने भाजपा पर बदले की भावना का आरोप लगाया।

सीएम ने कहा, “ईडी राज्य के दो जिलों में मनरेगा घोटाले की जांच कर रहा है। मुझे समझ में नहीं आता कि एजेंसी के अधिकारियों ने उन जगहों का दौरा किए बिना या संबंधित अधिकारियों से पूछताछ किए बिना ऐसा कैसे किया है। वे गहराई से जांच नहीं करना चाहते हैं, वे बस अपने अंत तक उपयोग करना चाहते हैं।'

सोरेन ने आगे भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि मोहनजोदड़ो में खुदाई की तरह, भाजपा मंदिरों और मस्जिदों को खोदने में रुचि रखती है। “यह मामला 14 साल पुराना है। वे 500 साल पुराने मामलों में रुचि रखते हैं। ”

बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को नई दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस मीटिंग को लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री ने बताया कि मैं सोनिया गांधी से मिलने और राज्यसभा चुनाव और अन्य मुद्दों पर चर्चा करने के लिए दिल्ली आया था। झारखंड मुक्ति मोर्च (झामुमो)-कांग्रेस गठबंधन से एक उम्मीदवार खड़ा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि झामुमो और कांग्रेस में कोई मतभेद नहीं।

सोनिया गांधी के साथ अपनी 75 मिनट की लंबी बैठक के बाद, सोरेन ने मीडिया को बताया कि दोनों दलों ने 10 जून को राज्यसभा की दो सीटों के चुनाव के लिए आम सहमति से उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। इस दौरान सीएम सोरेन ने 2019 में बीजेपी को हराने के बाद सत्ता में आए कांग्रेस-झामुमो गठबंधन के भीतर दरार की खबरों का खंडन किया। 

Web Title: Jharkhand CM Hemant Soren says Just like Aryan Khan, I'm victim of a made-up case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे