झारखंड: भाजपा ने मिशन 65 के तहत लिया 'कमलदूत' का सहारा, घर-घर, जन-जन तक पहुंचाने में जुटे BJP कार्यकर्ता

By एस पी सिन्हा | Published: October 1, 2019 07:17 PM2019-10-01T19:17:44+5:302019-10-01T19:18:21+5:30

मुख्यमंत्री दास ने कहा कि 'कमलदूत' गांव-गांव घूमकर केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी लोगों को देंगे. उन्होंने कहा है कि सरकार पंडित दीन दयाल उपाध्याय के सपनों को पूरा करने के लिए अंत्योदय की राह पर चल रही है.

Jharkhand Assembly Elections: BJP took the help of 'Kamaladoot' under Mission 65, BJP workers engaged in reaching every household | झारखंड: भाजपा ने मिशन 65 के तहत लिया 'कमलदूत' का सहारा, घर-घर, जन-जन तक पहुंचाने में जुटे BJP कार्यकर्ता

कमलदूत प्रत्येक दिन 20 से 25 किलोमीटर साइकिल चलाकर गांव-गांव पहुंचे रहे हैं और लोगों से संवाद स्थापित कर भाजपा का संदेश देने लगे हैं.

Highlightsभाजपा अब इस लक्ष्य को पाने के लिए 'कमलदूत' का सहारा ले रही है. भाजपा का उद्देश्य विकास की किरणों को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना है.

झारखंड में मिशन 65 लेकर चल रही भाजपा अब इस लक्ष्य को पाने के लिए 'कमलदूत' का सहारा ले रही है. इसके तहत भाजपा के कार्यकर्ता 'कमलदूत' बनकर गांव-गांव, घर-घर पहुंच सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में जुट गये हैं. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पिछले दिनों रांची के कांके के बोड़ेया से कमलदूतों को रवाना कर इस अभियान की शुरुआत की थी. जो अब पूरे राज्य में भाजपा कार्यकर्ता सक्रिये होकर इस अभियान में जुट गये हैं.

मुख्यमंत्री दास ने कहा कि 'कमलदूत' गांव-गांव घूमकर केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी लोगों को देंगे. उन्होंने कहा है कि सरकार पंडित दीन दयाल उपाध्याय के सपनों को पूरा करने के लिए अंत्योदय की राह पर चल रही है. यही नही कमलदूतों की साइकिल को भी डिजायन कर बनाया गया है. कमलदूतों की साइकिल 'ऑडियो सिस्टम' से लैस है, जिसके जरिए ये सरकार की योजनाओं को जनता के बीच प्रचारित कर रहे हैं. भाजपा के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव के अनुसार पहली बार साइकिल को प्रचार अभियान में लगाया गया है. 

उन्होंने कहा कि साइकिल को प्रचार वाहन में परिवर्तित किया गया है. कमलदूत के रूप में पार्टी कार्यकर्ता वादों-इरादों और नारों के साथ-साथ राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी लेकर गांव-गांव पहुंचेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा का मुख्य उद्देश्य वैसे स्थानों तक भी पहुंचना है, जहां चार पहिया वाहन और तीन पहिया वाहन नहीं पहुंच सकते. भाजपा का उद्देश्य विकास की किरणों को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना है. उन्होंने बताया कि ये कमलदूत प्रत्येक दिन 20 से 25 किलोमीटर साइकिल चलाकर गांव-गांव पहुंचे रहे हैं और लोगों से संवाद स्थापित कर भाजपा का संदेश देने लगे हैं. साइकिल पर ऑडियो सिस्टम और माइक है, जिससे कमलदूत गांव में अपने आने की भी सूचना दे रहे हैं.  

उन्होंने बताया कि कुछ साइकिल भाड़े पर भी ली गई है. साइकिल के कैरियर के स्थान पर डिजायन कर एक बॉक्स बनाया गया है, जिसमें प्रचार सामग्री रखी जा सकेगी. वर्तमान समय में राज्य में 4,000 साइकिलों को इस कार्य में लगाया गया है, जिस पर कमलदूत सवार होकर गांव-गांव पहुंच रहे हैं. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा का सबसे बड़ा मुद्दा विकास है, इसलिए पार्टी केंद्र और राज्य सरकार के कामकाजों को गिनाने में जुटी हुई है. इसतरह से भाजपा इस प्रचार अभियान से मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने में जुट गये हैं. कुलमिलाकर के इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अन्य सभी दलों से प्रचार अभियान में भाजपा अब तक बढ़त बनाए हुए है. 

Web Title: Jharkhand Assembly Elections: BJP took the help of 'Kamaladoot' under Mission 65, BJP workers engaged in reaching every household

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे