पीएम मोदी की मीटिंग की बातचीत लीक करने पर जदयू ने केजरीवाल से मांगा इस्तीफा

By गुणातीत ओझा | Published: April 23, 2021 09:49 PM2021-04-23T21:49:36+5:302021-04-23T21:53:46+5:30

दिल्ली जदयू के अध्यक्ष दयानंद राय ने सीएम केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के साथ नीतिगत तथ्यों पर चल रही बैठक का लाइव प्रसारण कर केजरीवाल ने अपने पद और गोपनीयता की शपथ के खिलाफ हरक़त की है जो शर्मनाक है संविधान प्रदत्त दायित्वों के खिलाफ है।

JDU seeks resignation from Kejriwal after leaking talk of PM Modi's meeting | पीएम मोदी की मीटिंग की बातचीत लीक करने पर जदयू ने केजरीवाल से मांगा इस्तीफा

पीएम नरेंद्र मोदी, अरविंद केजरीवाल।

Highlightsदिल्ली जदयू के अध्यक्ष दयानंद राय ने सीएम केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की है।केजरीवाल ने कोरोना पर चल रही मुख्यमंत्रियों की मीटिंग का लाइव प्रसारण कर दिया

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग का दिल्ली के सीएम केजरीवाल की पार्टी द्वारा सीधा प्रसारण करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के व्यवहार पर नाराजगी जताई थी।। उन्होंने मीटिंग के दौरान ही केजरीवाल के लिए सख्त शब्दों का इस्तेमाल किया। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री से कहा कि आपने एक बहुत महत्वपूर्ण प्रॉटोकॉल तोड़ा है। ऐसे निजी बातचीत का कभी प्रचार-प्रसार नहीं किया जाता है। पीएम की इस फटकार से सीएम सकते में आ गए और उन्होंने हाथ जोड़कर माफी मांगी थी।

अब जदयू ने भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है। दिल्ली जदयू के अध्यक्ष दयानंद राय ने सीएम केजरीवाल से इस बर्ताव पर इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के साथ नीतिगत तथ्यों पर चल रही बैठक का लाइव प्रसारण कर केजरीवाल ने अपने पद और गोपनीयता की शपथ के खिलाफ हरक़त की है जो शर्मनाक है संविधान प्रदत्त दायित्वों के खिलाफ है।

प्रधानमंत्री देश के विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रीयों के साथ अलग अलग मुद्दों पर मीटिंग करते हैं उनमें राष्ट्रीय सुरक्षा और मानवीय हितों की बात सर्वोपरि रहती है । कई विषय अचानक भी किसी मुख्यमंत्री द्वारा उठाये जा सकते हैं । इसलिए ऐसी गंभीर बैठक को लाइव प्रसारित करना देश की सुरक्षा और मानवीय हितों के साथ समझौता करने जैसा है । केजरीवाल जी ने बैठक को लाइव प्रसारित कर बैठक की महत्ता और मानवीय हितों की सुरक्षा के साथ समझौता कर अपनी सस्ती लोकप्रियता को ज्यादा महत्व दिया है । उनकी दिल्ली की जनता के प्रति जवाबदेही में लगातार फेल होती नीतियों का ही नतीजा है कि आज कोरोना संक्रमण की संख्या लगातार बढ़ते जा रही है । समयबद्ध तरीके से समय और एक प्लान के तहत केजरीवाल जी ने न तो कोई रणनीति अपनाई जिसके कारण मरीजों को अस्पताल तक नसीब नहीं हो पा रहा है ।

 जेडीयू दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष श्री दयानंद राय ने कहा कि   मुख्यमंत्री केजरीवाल अपनी सारी गलतियों को छिपाने के प्रयास में संलिप्त हैं । जनता के प्रति ये गंभीर अपराध है । कोरोना काल में मिलकर संकट का सामना करने की नीति की बजाए वो बैठक को सार्वजनिक प्रसारित कर आखिर किस मकसद को साधना चाह रहे थे । क्या इससे दिल्ली की जनता जो दवाई और भीषण अस्पताल संकट से जूझ रहे वो  मिल सकेगा । उनकी पिछले सात सालों की सरकार ने कितने नए अस्पतालों का निर्माण किया । और तो औऱ पिछले कोरोना संकट के समय बाड़ा हिन्दू राव अस्पताल के डॉक्टरों को सैलेरी तक नहीं दी जहां कोरोना के मरीजों का इलाज चल रहा था । इसमें सुप्रीम कोर्ट को दखल देना पड़ा । इन सबसे साबित होता है दिल्ली की जनता की दिक्कतों के प्रति केजरीवाल बेहद लापरवाह हैं उनको अपनी गलतियों की माफी नहीं सज़ा मिलनी चाहिए । संविधान प्रदत्त दायित्यों का जो निर्वहन न कर सके उसे बर्खास्त कर देना चाहिए।

Web Title: JDU seeks resignation from Kejriwal after leaking talk of PM Modi's meeting

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे