jdu leader mlc tanveer akhtar die due to covid 19 bihar news | बिहार: जेडीयू नेता और एमएलसी तनवीर अख्तर का कोरोना से निधन, सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक
जदयू के विधान पार्षद तनवीर अख्तर। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsतनवीर अख्तर से पहले जदयू के ही विधायक मेवालाल चौधरी का कोरोना से निधन हो गया था।तनवीर अख्तर के निधन से राजनीतिक गलियारे में हडकंप की स्थिती उत्पन्न हो गई है।पटना में अभी 22,330 कोरोना के सक्रिय मरीज हैं।

बिहार में कोरोना के जारी तांडव के बीच राजनीतिक गलियारे से भी दुखद खबर सामने आ रही है। कोरोना संक्रमण के कारण जदयू के विधान पार्षद तनवीर अख्तर का निधन हो गया है। तनवीर अख्तर पिछले दिनों कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद उनका पटना के आईजीआईएमएस में इलाज चल रहा था, जहां आज उन्होंने अंतिम सांस ली। तनवीर अख्तर जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश के प्रभारी थे।

तनवीर अख्तर गया जिला के रहने वाले थे। पहले ये कांग्रेस पार्टी से जुडे थे। कांग्रेस से ही 2016 में विधान पार्षद चुने गए थे। लेकिन मार्च 2018 में जब अशोक चौधरी कांग्रेस छोड जदयू में शामिल हुए थे तो उनमें से एक तनवीर अख्तर भी थे, जो कांग्रेस को बाय-बाय कहते हुए जदयू में शामिल हो गये थे। तनवीर अख्तर जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष भी रह चुके थे। इसके अलावे बिहार कांग्रेस में भी ये कई पदों पर अपनी सेवा दे चुके थे। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधान पार्षद तनवीर अख्तर के निधन पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि तनवीर अख्तर कुशल राजनेता थे। मिलनसार व्यक्ति थे तथा लोगों के बीच काफी लोकप्रिय थे। मुख्यमंत्री ने कहा है कि तनवीर अख्तर का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। 

यहां बता दें कि बिहार में सबसे अधिक राजधानी पटना में अबतक 1 लाख 21 हजार 340 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है। इनमें 98,100 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 10 संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। 

Web Title: jdu leader mlc tanveer akhtar die due to covid 19 bihar news

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे