किश्तवाड़ हादसे के हर पीड़ित परिवार को 5 लाख का मुआवजाः मलिक, मोदी ने ट्वीट किया, घटना दिल दहलाने वाली है

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 1, 2019 01:39 PM2019-07-01T13:39:03+5:302019-07-01T13:39:03+5:30

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ की घटना दिल दहलाने वाली है। हादसे में अपना जान गंवाने वाले लोगों के प्रति हम शोक जताते हैं और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना जताते हैं। हादसे में घायल हुए लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’

Jammu & Kashmir Governor, Satya Pal Malik has announced an ex-gratia of Rs 5 lakh each to the next of the kin of the deceased. | किश्तवाड़ हादसे के हर पीड़ित परिवार को 5 लाख का मुआवजाः मलिक, मोदी ने ट्वीट किया, घटना दिल दहलाने वाली है

बताया जा रहा है कि मिनी बस में क्षमता से ज्यादा यात्री सवार थे। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। 

Highlightsसुबह करीब साढ़े सात बजे किश्तवाड़ से केशवान जा रही बस सिरग्वारी में सड़क से फिसलकर गहरी खाई में जा गिरी।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किश्तवाड़ में हुए हादसे पर दुख जताया है।

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने मतृक के परिजनों को प्रशासन की तरफ से 5-5 लाख देने की घोषणा की है। घायलों का इलाज प्रशासन की ओर से किया जाएगा। जम्‍मू के किश्‍तवाड़ इलाके में एक ओवर लोड मिनी बस खाई में गिर गई है। हादसे में करीब 35 की मौत की खबर है। जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  दर्दनाक हादसा जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में हुआ है।


मोदी ने जम्मू कश्मीर में बस दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर बस दुर्घटना में 20 लोगों की मृत्यु पर शोक जताया और कहा कि यह ‘‘दिल दहलाने वाली’’ घटना है। पुलिस ने बताया कि सोमवार की सुबह में दुर्घटना उस वक्त हुई जब किश्तवाड़ जिले में पर्वतीय मार्ग से जा रही एक मिनी बस सड़क से फिसलकर नीचे गहरी खाई में जा गिरी।

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ की घटना दिल दहलाने वाली है। हादसे में अपना जान गंवाने वाले लोगों के प्रति हम शोक जताते हैं और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना जताते हैं। हादसे में घायल हुए लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’


सुबह करीब साढ़े सात बजे किश्तवाड़ से केशवान जा रही बस सिरग्वारी में सड़क से फिसलकर गहरी खाई में जा गिरी। जम्मू पुलिस महानिरीक्षक एम. के. सिन्हा ने बताया कि अब तक 20 यात्रियों के शव बरामद किये हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किश्तवाड़ में हुए हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि हादसे में मरने वाले लोगों के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं और जो घायल हैं उनके जल्द से स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

सिरगवारी केशवन इलाके में एक मिनी बस गहरी खाई में गिर गई। बताया जा रहा है कि मिनी बस में क्षमता से ज्यादा यात्री सवार थे। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। 

जानकारी मिली है कि मिनी बस का नंबर जेके-17-6787 है। मिनी बस यात्रियों को लेकर केशवन से किश्तवाड़ की ओर जा रही थी। करीब पौने आठ बजे बस खाई में जा गिरी। 
 
स्थानीय लोग, पुलिस, प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान चलाया। 13 घायलों को जिला अस्पताल किश्तवाड़ में भर्ती कराया गया है। हादसे की वजह का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है। मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

Web Title: Jammu & Kashmir Governor, Satya Pal Malik has announced an ex-gratia of Rs 5 lakh each to the next of the kin of the deceased.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे