Jammu-Srinagar National Highway: 3000 से अधिक वाहन फंसे, भारी बारिश के बाद भूस्खलन, दूसरे दिन भी बंद रहा राजमार्ग

By भाषा | Published: August 21, 2020 02:43 PM2020-08-21T14:43:21+5:302020-08-21T14:51:12+5:30

शेरबीबी, मून पासी, रामसू, पंटियाल, डिगडोल, बैटरी चशमा, मंकी मोड़, केलामूर, मारुग, त्रिशूल मोड़ और चंदरकोट क्षेत्र सहित एक दर्जन से अधिक स्थानों पर पत्थर गिरने के कारण मार्ग अवरुद्ध हो गया है।

Jammu and Kashmir Vehicles stranded at Jammu-Srinagar National Highway route is blocked due to landslides in Ramban sector, following heavy rainfall | Jammu-Srinagar National Highway: 3000 से अधिक वाहन फंसे, भारी बारिश के बाद भूस्खलन, दूसरे दिन भी बंद रहा राजमार्ग

अधिकारियों ने कहा कि आवाजाही बहाल करने का काम तेजी से चल रहा है। राजमार्ग के दोनों ओर 3,000 से अधिक वाहन फंसे हुए हैं (photo-ani)

Highlightsपुलिस उपाधीक्षक(राजमार्ग रामबन) अजय आनंद ने कहा कि बनिहाल से रामबन के बीच का मार्ग भूस्खलन से बहुत प्रभावित हुआ है।राजमार्ग अवरुद्ध होने के तुरंत बाद काजीगुंड और उधमपुर चंदेरकोट में यातायात रोक दिया गया।रामबन जिले में भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन के कारण राजमार्ग पिछले सप्ताह दो दिन बंद रहा था।

जम्मूः रामबन जिले में भारी बारिश के बाद कई जगह हुए भूस्खलन के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग शुक्रवार को भी बंद रहा। इससे राजमार्ग पर 3000 से अधिक वाहन फंस गए हैं।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि बृहस्पतिवार को त्रिशूल मोड़, बैटरी चश्मा और पंटियाल इलाकों में भूस्खलन के कारण राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है। पुलिस उपाधीक्षक(राजमार्ग रामबन) अजय आनंद ने कहा कि बनिहाल से रामबन के बीच का मार्ग भूस्खलन से बहुत प्रभावित हुआ है और शेरबीबी, मून पासी, रामसू, पंटियाल, डिगडोल, बैटरी चशमा, मंकी मोड़, केलामूर, मारुग, त्रिशूल मोड़ और चंदरकोट क्षेत्र सहित एक दर्जन से अधिक स्थानों पर पत्थर गिरने के कारण मार्ग अवरुद्ध हो गया है।

उन्होंने कहा कि लगभग 150 फंसे वाहनों को बृहस्पतिवार को जाने की अनुमति दी गई थी, लेकिन ताजा भूस्खलन के बाद सड़क फिर से अवरुद्ध हो गई। उन्होंने कहा कि पत्थर गिरने के कारण भूस्खलन के कारण पहले से जमा मलबे को हटाने के काम में बाधा आ रही है और सड़कों की साफ करने में कम से कम एक दिन लगेगा।

अधिकारियों ने कहा कि आवाजाही बहाल करने का काम तेजी से चल रहा है। राजमार्ग के दोनों ओर 3,000 से अधिक वाहन फंसे हुए हैं और राजमार्ग अवरुद्ध होने के तुरंत बाद काजीगुंड और उधमपुर चंदेरकोट में यातायात रोक दिया गया। रामबन जिले में भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन के कारण राजमार्ग पिछले सप्ताह दो दिन बंद रहा था।

Web Title: Jammu and Kashmir Vehicles stranded at Jammu-Srinagar National Highway route is blocked due to landslides in Ramban sector, following heavy rainfall

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे