Jammu and Kashmir ki khabar: लोगों के आवागमन और एकत्र होने पर प्रतिबंध जारी, प्रतिबंध 24वें दिन बरकरार

By भाषा | Published: April 11, 2020 01:45 PM2020-04-11T13:45:45+5:302020-04-11T13:45:45+5:30

देश भर में 21 दिन का लॉकडाउन है। जम्मू और कश्मीर में प्रतिबंध कड़े किए गए है। 21 दिन से वहां प्रतिबंध जारी है। लोगों को एक जगह एकत्र होने पर मना किया जा रहा है।

Jammu and Kashmir srinagar ban movement gathering people continues 24th day | Jammu and Kashmir ki khabar: लोगों के आवागमन और एकत्र होने पर प्रतिबंध जारी, प्रतिबंध 24वें दिन बरकरार

कश्मीर में केवल दवाइयों और राशन की दुकानें खुली हैं। घाटी में शैक्षणिक संस्थान भी बंद हैं। (file photo)

Highlightsबंद लागू करने और लोगों को गैर जरूरी काम से आने-जाने से रोकने के लिए कई जगहों पर अवरोधक लगाए गए हैं। केवल वैध पास रखने वाले लोगों को आवागमन की अनुमति है। उन्होंने बातया कि घाटी में बाजार और सार्वजनिक वाहनों की सेवा बंद है।

श्रीनगरः कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लोगों के आवागमन और उनके एकत्र होने पर लगाए गए प्रतिबंध शनिवार को लगातार 24वें दिन बरकरार रहे।

अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़ने के मद्देनजर घाटी में प्रतिबंध कड़े कर दिए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने घाटी में मुख्य मार्गों को सील कर दिया है। बंद लागू करने और लोगों को गैर जरूरी काम से आने-जाने से रोकने के लिए कई जगहों पर अवरोधक लगाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि केवल वैध पास रखने वाले लोगों को आवागमन की अनुमति है। उन्होंने बातया कि घाटी में बाजार और सार्वजनिक वाहनों की सेवा बंद है। कश्मीर में केवल दवाइयों और राशन की दुकानें खुली हैं। घाटी में शैक्षणिक संस्थान भी बंद हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देशव्यापी बंद की 24 मार्च की घोषणा से एक सप्ताह से अधिक समय पहले ही यहां जिम, पार्क, क्लब और रेस्तरां जैसे सार्वजनिक स्थान बंद कर दिए गए थे। जम्मू-कश्मीर में 22 मार्च को ही 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया गया था।

प्रशासन ने बताया कि बंद से स्वास्थ्यसेवा कर्मियों को छूट दी गई है। घाटी में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला सामने आने के बाद कई स्थानों पर सबसे पहले 19 मार्च को प्रतिबंध लगाए गए थे। जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस से कुल 207 लोग संक्रमित पाए गए हैं जिनमें 168 लोग कश्मीर और 39 लोग जम्मू के हैं। केंद्रशासित प्रदेश में चार मरीजों की मौत हो चुकी है। 

Web Title: Jammu and Kashmir srinagar ban movement gathering people continues 24th day

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे