जम्मू-कश्मीरः LoC पर है बर्फीले तूफानों का अलर्ट जारी, एक जवान शहीद और एक जख्मी

By सुरेश डुग्गर | Published: January 3, 2019 08:07 PM2019-01-03T20:07:00+5:302019-01-03T20:07:15+5:30

पुंछ में गुरुवार को बर्फीला तूफान आने से एलओसी पर बनी सेना की 40आरआर की चौकी चपेट में आ गईं जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया, वहीं ड्यूटी पर तैनात दूसरा जवान गंभीर रूप से घायल है।

Jammu and Kashmir: snow fall in LoC and personnel martyred and another injured | जम्मू-कश्मीरः LoC पर है बर्फीले तूफानों का अलर्ट जारी, एक जवान शहीद और एक जख्मी

जम्मू-कश्मीरः LoC पर है बर्फीले तूफानों का अलर्ट जारी, एक जवान शहीद और एक जख्मी

जम्मू संभाग के पुंछ जिले में गुरुवार को एक हादसे में सेना के एक जवान की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। यह हादसा गुरुवार सुबह आए बर्फीले तूफान के बाद हुआ। बर्फ की पहाड़ी का एक बड़ा टुकड़ा एलओसी के पास बनी सीमा चौकी पर गिर गया।

पुंछ में गुरुवार को बर्फीला तूफान आने से एलओसी पर बनी सेना की 40आरआर की चौकी चपेट में आ गईं जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया, वहीं ड्यूटी पर तैनात दूसरा जवान गंभीर रूप से घायल है। पुंछ के मंडी थाने के एसएचओ अनिल शर्मा ने बताया कि गुरुवार सुबह बर्फीले तूफान में सीमा पर साबजियां सेक्टर में बनी फॉरवर्ड पोस्ट पर सेना के दो जवान इसकी चपेट में आ गए।

सेना प्रवक्ता ने बताया कि गुरुवार की सुबह अचानक तेज बर्फीला तूफान आया। यहां एलओसी पर राष्ट्रीय रायफल की पोस्ट पर इस बर्फीले तूफान का कहर बरपा। बर्फ का एक बड़ा टुकड़ा चौकी के ऊपर गिरा और यहां मौजूद दो सेना के जवान इसकी चपेट में आ गए। दोनों बर्फ के नीचे दब गए।

तूफान कम होने के बाद सेना ने सर्च अभियान चलाया और बर्फ की खुदाई करके दोनों जवानों को निकाला गया। दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां लांस नायक सपन मेहरा को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया वहीं हरप्रीत सिंह का इलाज अस्पताल में चल रहा है। डॉक्टरों ने बताया कि हरप्रीत सिंह की हालत भी गंभीर है।

जम्मू कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में फिर बर्फबारी होने के मद्देनजर अधिकारियों ने बुधवार को कश्मीर एवं लद्दाख के कई जिलों के लिए हिमस्खलन की चेतावनी जारी की थी। कश्मीर के मंडलीय आयुक्त को भेजे संदेश के मुताबिक, कश्मीर मंडल के बांडीपुरा, बारामुल्ला, अनंतनाग, कुलगाम, बडगाम, कुपवाड़ा, गंदरबल, लेह और करगिल जिलों के हिमस्खलन जोखिम वाले इलाकों में दो जनवरी शाम पांच बजे से तीन जनवरी शाम पांच तक हिमस्खलन होने का खतरा जताया गया था।

Web Title: Jammu and Kashmir: snow fall in LoC and personnel martyred and another injured

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे