बारामूला में मुठभेड़ः करीरी में अभी तक पांच जवान शहीद, तीन आतंकी ढेर, दूसरे दिन भी जारी, 6 आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका

By सुरेश एस डुग्गर | Published: August 18, 2020 04:41 PM2020-08-18T16:41:44+5:302020-08-18T16:41:44+5:30

कल तीन जवान तो आतंकी हमले में शहीद हो गए थे और आज सेना के दो जवान शहीद हुए। सोमवार रात अंधेरा होने के कारण आप्रेशन रोक दिया गया था। इसके बाद मंगलवार सुबह एक बार फिर से मुठभेड़ शुरू हुई जो कि अभी जारी है। सुरक्षाबलों की ओर से जवाबी कार्रवाई जारी है।

Jammu and Kashmir Pakistan Baramulla Encounter Five soldiers martyred in Kariri three terrorists killed | बारामूला में मुठभेड़ः करीरी में अभी तक पांच जवान शहीद, तीन आतंकी ढेर, दूसरे दिन भी जारी, 6 आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका

एसपीओ मुजफ्फर अहमद, दो सीआरपीएफ जवानों लवकुश शर्मा, खुर्शीद खान के अलावा सेना के दो जवान भी इस मुठभेड़ में शहीद हुए हैं।

Highlightsआज मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए जिनकी पहचान सेना की 29वीं आरआर के पंकज तथा रावेश कुमार के तौर पर की गई है। सुरक्षाबलों का कहना है कि इलाके में अभी भी 5 से 6 आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका है।अभी तक इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टाप कमांडर सज्जाद हैदर समेत 3 आतंकियों को मार गिराया है।

जम्मूः बारामूला के करीरी में आतंकियों से होने वाली मुठभेड़ दूसरे दिन भी जारी है। इसमें अभी तक लश्करे तौयबा के टाप कमांडर सज्जाद समेत तीन आतंकियों को ढेर किया जा चुका था जबकि पांच जवानों को इस कामयाबी को पाने के लिए शहादत देनी पड़ी थी।

कल तीन जवान तो आतंकी हमले में शहीद हो गए थे और आज सेना के दो जवान शहीद हुए। सोमवार रात अंधेरा होने के कारण आप्रेशन रोक दिया गया था। इसके बाद मंगलवार सुबह एक बार फिर से मुठभेड़ शुरू हुई जो कि अभी जारी है। सुरक्षाबलों की ओर से जवाबी कार्रवाई जारी है।

आज मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए जिनकी पहचान सेना की 29वीं आरआर के पंकज तथा रावेश कुमार के तौर पर की गई है। सुरक्षाबलों का कहना है कि इलाके में अभी भी 5 से 6 आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका है। अभी तक इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टाप कमांडर सज्जाद हैदर समेत 3 आतंकियों को मार गिराया है।

वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस के एक एसपीओ मुजफ्फर अहमद, दो सीआरपीएफ जवानों लवकुश शर्मा, खुर्शीद खान के अलावा सेना के दो जवान भी इस मुठभेड़ में शहीद हुए हैं। समाचार भिजवाए जाते समय तक सेना ने अब अंतिम प्रहार की तैयारी कर ली थी और मिलने वाले समाचारों के मुताबिक, जिस जगह आतंकी छुपे हुए थे वहां मोर्टार से हमले आरंभ कर दिए गए थे। इलाके में बड़े बड़े धमाके सुनाई दे रहे थे और धुएं के गुब्बार दूर दूर तक दिखाई दे रहे थे।

जानकारी के लिए उत्तरी कश्मीर के बारामुल्ला जिले में सोमवार सुबह आतंकियों ने सुरक्षाबलों की नाका पार्टी पर हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ के दो जवान और जम्मू कश्मीर पुलिस का एक एसपीओ शहीद हुआ था। हमले के दो घंटे के भीतर सुरक्षाबलों ने लश्कर के उत्तरी कश्मीर प्रमुख सज्जाद अहमद मीर उर्फ हैदर समेत तीन हमलावरों को ढेर कर शहादत का बदला ले लिया गया लेकिन आतंकियों से मुठभेड़ समाप्त नहीं हुई।

अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों में लश्कर का आप्रेशन कमांडर सज्जाद हैदर उर्फ जजा शामिल है। बांडीपोरा में भाजपा के तीन नेताओं की हत्या के पीछे भी यही मास्टरमाइंड था। हैदर का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी कामयाबी है। उस पर साढ़े 12 लाख रुपये का इनाम था। वह उत्तरी कश्मीर में नंबर वन और कश्मीर के टाप टेन आतंकियों में शामिल था।

Web Title: Jammu and Kashmir Pakistan Baramulla Encounter Five soldiers martyred in Kariri three terrorists killed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे