जम्मू-कश्मीर: सोपोर में मुठभेड़, सुरक्षबलों ने इस्लामिक स्टेट के आतंकी को मार गिराया

By सुरेश डुग्गर | Published: May 10, 2019 08:53 AM2019-05-10T08:53:14+5:302019-05-10T08:56:54+5:30

अधिकारी दावा करते थे कि अब्दुल्ला इस्लामिक स्टेट का कश्मीर में बचा हुआ आतंकी था। इसके साथ ही उन्होंने कश्मीर में इस्लामिक स्टेट के खात्मे का दावा किया है।

Jammu and Kashmir encounter islamic state terrorist killed in Shopian arms & ammunition recovered | जम्मू-कश्मीर: सोपोर में मुठभेड़, सुरक्षबलों ने इस्लामिक स्टेट के आतंकी को मार गिराया

सोपोर में मारा गया इस्लामिक स्टेट का आतंकी

Highlightsजम्मू-कश्मीर के सोपोर में इस्लामिक स्टेट का आतंकी मारा गयाअधिकारियों के अनुसार अब्दुल्ला कश्मीर में इस्लामिक स्टेट का एकमात्र बचा हुआ आतंकी था

कश्मीर में 3 साल से सक्रिय इस्लामिक स्टेट के आतंकी कमांडर इशफाक अहमद सोफी उर्फ अब्दुल्ला भाई को सोपोर में सुरक्षाबलों द्वारा मार गिराया गया।

 अधिकारियों के मुताबिक, 2015 में हरकतुल मुजाहिदीन में शामिल होने वाले सोपोर के अब्दुल्ला भाई ने 2016 में इस्लामिक स्टेट (जम्मू कश्मीर) का दामन थाम लिया था।  इसके बाद उसे जम्मू कश्मीर में इस्लामिक स्टेट का कमांडर बना दिया गया था।

अधिकारी दावा करते थे कि अब्दुल्ला इस्लामिक स्टेट का कश्मीर में बचा हुआ आतंकी था। इसके साथ ही उन्होंने कश्मीर में इस्लामिक स्टेट के खात्मे का दावा किया है। 

रोचक बात यह है कि पिछले साल भी इस्लामिक स्टेट के 2 आतंकियों को मार गिराने तथा 4 को गिरफ्तार करने के बाद भी ऐसा ही दावा किया गया था। अब्दुल्ला को मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा का भी करीबी बताया जाता रहा है।

Web Title: Jammu and Kashmir encounter islamic state terrorist killed in Shopian arms & ammunition recovered

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे