जम्मू हवाई अड्डे पर फिर से मंडराया ड्रोन, सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा

By सुरेश एस डुग्गर | Published: November 20, 2022 04:32 PM2022-11-20T16:32:22+5:302022-11-20T16:33:21+5:30

2021में जम्मू हवाई अड्डे पर ड्रोन के जरिए आईईडी विस्फोट किए गए थे। संदिग्ध ड्रोन का पता चलने के बाद सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

​​​​​​​Jammu airport again Drone hovers over security forces put on high alert cisf indian army | जम्मू हवाई अड्डे पर फिर से मंडराया ड्रोन, सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा

एंटी ड्रोन यूनिटों को भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

Highlights 2 किलोमीटर की हवाई दूरी पर थी जहां एटीसी राडार ने इसका पता लगाया था।ड्रोन का पता चलने के बाद अलर्ट जारी किया गया। एंटी ड्रोन यूनिटों को भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

जम्मूः जम्मू में सैन्य व असैन्य हवाई अड्डे के पास रविवार को एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) के राडार ने एक संदिग्ध ड्रोन का पता लगाया, जिसके बाद शहर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। पिछले साल भी जम्मू हवाई अड्डे पर ड्रोन के जरिए आईईडी विस्फोट किए गए थे। जिस कारण आज संदिग्ध ड्रोन का पता चलने के बाद सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, ड्रोन की आवाजाही उस क्षेत्र में 2 किलोमीटर की हवाई दूरी पर थी जहां एटीसी राडार ने इसका पता लगाया था। इसके बाद ड्रोन का पता चलने के बाद अलर्ट जारी किया गया। साथ ही एंटी ड्रोन यूनिटों को भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

जम्मू एयरपोर्ट और एयरपोर्ट के पास भारतीय वायुसेना स्टेशन के लिए भी अलर्ट जारी किया गया है। यह उल्लेख करना उचित है कि पिछले साल 26 जून को जम्मू में एयरफोर्स के बेस पर एक ड्रोन से दो कम-तीव्रता वाले आईईडी बम गिराए गए थे, जिसमें वायुसेना के दो कर्मियों को चोटें आई थीं और एक इमारत का छत उड़ गई थी।

Web Title: ​​​​​​​Jammu airport again Drone hovers over security forces put on high alert cisf indian army

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे