अजित पवार की बगावत को लेकर जयराम रमेश का भाजपा पर तंज, पोस्टर साझा कर कही ये बात

By मनाली रस्तोगी | Published: July 3, 2023 06:00 PM2023-07-03T18:00:02+5:302023-07-03T18:01:41+5:30

अजित पवार की बगावत का जिक्र करते हुए जयराम रमेश ने ट्वीट किया, "कल जब मुंबई में भाजपा वॉशिंग मशीन अपने आईसीई (इनकमटैक्स, सीबीआई, ईडी) डिटर्जेंट के साथ फिर से शुरू हुई, तो विपक्षी एकता पर भाजपा-प्रेरित श्रद्धांजलियां लगाई जा रही थीं।"

Jairam Ramesh slams BJP Over Ajit Pawar Rebellion | अजित पवार की बगावत को लेकर जयराम रमेश का भाजपा पर तंज, पोस्टर साझा कर कही ये बात

अजित पवार की बगावत को लेकर जयराम रमेश का भाजपा पर तंज, पोस्टर साझा कर कही ये बात

Highlightsजयराम रमेश ने भाजपा पर तंज कसते हुए इसे वॉशिंग मशीन बताया है जो केंद्रीय जांच एजेंसियों को डिटर्जेंट की तरह इस्तेमाल करती है।जयराम रमेश ने ट्वीट को एक लोकप्रिय डिटर्जेंट पाउडर के पैकेट की तस्वीर के साथ पोस्ट किया।अजित पवार समेत रविवार को शपथ लेने वाले पांच मंत्रियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के विभिन्न मामलों में जांच चल रही है।

मुंबई: कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर एक और तंज कसते हुए इसे वॉशिंग मशीन बताया है जो केंद्रीय जांच एजेंसियों को डिटर्जेंट की तरह इस्तेमाल करती है। 

अजित पवार की बगावत का जिक्र करते हुए जयराम रमेश ने ट्वीट किया, "कल जब मुंबई में भाजपा वॉशिंग मशीन अपने आईसीई (इनकमटैक्स, सीबीआई, ईडी) डिटर्जेंट के साथ फिर से शुरू हुई, तो विपक्षी एकता पर भाजपा-प्रेरित श्रद्धांजलियां लगाई जा रही थीं। ओबिट लेखक निराश होंगे। 23 जून को पटना में मिले दलों की अगली बैठक 17 और 18 जुलाई को बेंगलुरु में होगी। कुछ भी हो, मुंबई ऑपरेशन ने विपक्ष के संकल्प को मजबूत किया है।" जयराम रमेश ने ट्वीट को एक लोकप्रिय डिटर्जेंट पाउडर के पैकेट की तस्वीर के साथ पोस्ट किया।

तस्वीर पर लिखा है, "मोदी वॉशिंग पाउडर...सारे दाग चुटकियों में धुले।" मार्च में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भाजपा पर इसी तरह का कटाक्ष किया था और वॉशिंग मशीन पर विरोध प्रदर्शन किया था। उस विरोध प्रदर्शन में बनर्जी को एक वॉशिंग मशीन के मॉडल में एक काला कपड़ा डालते और एक सफेद कपड़ा निकालते हुए देखा गया था, जबकि उनके समर्थकों ने "वॉशिंग मशीन भाजपा" के नारे लगाए थे।

रविवार को अजित पवार के विद्रोह से यह अटकलें तेज हो गईं कि एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फड़नवीस सरकार में शामिल होने के लिए एनसीपी विधायकों पर दबाव बनाने के लिए ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है। अजित पवार समेत रविवार को शपथ लेने वाले पांच मंत्रियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के विभिन्न मामलों में जांच चल रही है। पवार के साथ बगावत करने वाले छग्गन भुजबल, हसन मुश्रीफ, प्रफुल्ल पटेल और धनंजय मुंडे हैं।

अजित पवार ने रविवार को महा विकास अघाड़ी को उस समय आश्चर्यचकित कर दिया जब वह महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए राजभवन पहुंचे। राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा कि वह अपने भतीजे की योजना से अनभिज्ञ थे और उन्होंने कहा कि विधायक राकांपा छोड़ सकते हैं, लेकिन पार्टी की कमान उनके पास रहेगी।

Web Title: Jairam Ramesh slams BJP Over Ajit Pawar Rebellion

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे