डीएमआरसी के इतिहास में पहली बार बन रहा एकीकृत ‘फ्लाईओवर कम मेट्रो वायडक्ट स्ट्रक्चर’

By भाषा | Published: October 3, 2021 02:19 PM2021-10-03T14:19:25+5:302021-10-03T14:19:25+5:30

Integrated 'flyover cum metro viaduct structure' being built for the first time in the history of DMRC | डीएमआरसी के इतिहास में पहली बार बन रहा एकीकृत ‘फ्लाईओवर कम मेट्रो वायडक्ट स्ट्रक्चर’

डीएमआरसी के इतिहास में पहली बार बन रहा एकीकृत ‘फ्लाईओवर कम मेट्रो वायडक्ट स्ट्रक्चर’

नयी दिल्ली, तीन अक्टूबर दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) के इतिहास में पहली बार चौथे चरण के कार्य के तहत मजलिस पार्क-मौजपुर गलियारे पर एक एकीकृत “फ्लाईओवर कम मेट्रो वायडक्ट स्ट्रक्चर’’ और अंडरपास का निर्माण किया जा रहा है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के सूरघाट में पास यह परियोजना शहर के लोक निर्माण विभाग की सहायता से क्रियान्वित की जा रही है। दिल्ली मेट्रो की ओर से कहा गया कि यह पहला एकीकृत “फ्लाईओवर कम मेट्रो वायडक्ट स्ट्रक्चर’’ होगा जिसमें फ्लाईओवर और मेट्रो वायाडक्ट एक दूसरे के समानांतर होंगे।

डीएमआरसी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि पीडब्ल्यूडी का यह फ्लाईओवर और वाहन अंडरपास, यमुना नदी के पास प्रस्तावित ‘एलिवेटेड’ सड़क परियोजना का हिस्सा हैं जो कि वजीराबाद फ्लाईओवर (सिग्नेचर ब्रिज) और डीएनडी (दिल्ली नोएडा दिल्ली) फ्लाईवे के पास रिंग रोड के बीच स्थित रिंग रोड के समानांतर है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Integrated 'flyover cum metro viaduct structure' being built for the first time in the history of DMRC

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे