उत्तराखंड में कोविड-19 से बचाव संबंधी नियमों को कड़ाई से लागू कराने के निर्देश

By भाषा | Published: March 23, 2021 02:35 PM2021-03-23T14:35:03+5:302021-03-23T14:35:03+5:30

Instructions for strict enforcement of rules related to Kovid-19 in Uttarakhand | उत्तराखंड में कोविड-19 से बचाव संबंधी नियमों को कड़ाई से लागू कराने के निर्देश

उत्तराखंड में कोविड-19 से बचाव संबंधी नियमों को कड़ाई से लागू कराने के निर्देश

देहरादून, 23 मार्च देश के विभिन्न हिस्सों में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर उत्तराखंड सरकार ने संक्रमण से बचाव के लिए जारी दिशानिर्देशों का कड़ाई से अनुपालन कराने का आदेश दिया है।

केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा नियंत्रण और सावधानी के लिए पूर्व में जारी दिशानिर्देशों के आलोक में सोमवार को मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने जिला प्रशासनों, विभिन्न राज्य और केंद्र सरकार के संगठनों और अन्य हितधारकों से कोविड-19 से बचाव के लिए मास्क पहनने, बार-बार हाथ धोने तथा सामाजिक दूरी रखने जैसे सभी उपायों का पालन सुनिश्चित करने को कहा।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मामलों में लगभग पांच महीने तक लगातार गिरावट के बाद पिछले कुछ सप्ताह में देश के कई हिस्सों में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के दिशानिर्देशों के पालन में खास तौर से भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर लोगों द्वारा की जा रही ढिलाई के कारण यह तेजी आ रही है।

मुख्य सचिव ने कहा कि संक्रमण में आई तेजी और आगामी त्योहार के साथ ही हरिद्वार में महाकुंभ के मददेनजर कोविड-19 से बचाव के दिशानिर्देशों का सख्त अनुपालन जरूरी है ताकि महामारी को नियंत्रित रखा जा सके।

उन्होंने जनता के कोविड-19 से बचाव संबंधी दिशानिर्देशों का प्रचार- प्रसार करने का निर्देश दिया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Instructions for strict enforcement of rules related to Kovid-19 in Uttarakhand

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे