India and Bangladesh agree to intensify fight against global terrorist groups | भारत-बांग्लादेश वैश्विक आतंकी समूहों के खिलाफ लड़ाई तेज करने पर राजी हुए
भारत-बांग्लादेश वैश्विक आतंकी समूहों के खिलाफ लड़ाई तेज करने पर राजी हुए

नयी दिल्ली, 12 जनवरी भारत और बांग्लादेश वैश्विक आतंकी समूहों सहित आतंकवादी संगठनों, अन्य भगोड़े आपराधियों और अन्य के खिलाफ लड़ाई तेज करने पर मंगलवार को राजी हुए।

भारत बांग्लादेश के बीच पहली शिष्टमंडल स्तरीय पुलिस प्रमुखों की ऑनलाइन बातचीत के दौरान सहमति बनी कि सुरक्षा और आतंकवाद की बढ़ी चुनौतियों से समय पर और प्रभावी तरीके से निपटने के लिए ‘नोडल बिन्दू’ तय किए जाएं।

आधिकारिक बयान के अनुसार, भारत और बांग्लादेश ने संयुक्त रूप से आतंकवादी संगठनों, वैश्विक आतंकवादी समूहों और अन्य भगोड़े अपराधियों के खिलाफ, फिर चाहे वह कहीं भी सक्रिय हों, अपनी लड़ाई को तेज करने का फैसला लिया है।

दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के साथ खुफिया सूचनाओं को साझा करने की जरुरत पर भी बल दिया।

बयान के अनुसार, सीमापार से होने वाली आपराधिक गतिविधियों जैसे मादक पदार्थों की तस्करी, जाली भारतीय मुद्रा, हथियारों और मानव तस्करी के खिलाफ आपसी सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा हुई।

मौजूदा द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा के दौरान परस्पर हितों और आगे के रास्ते पर तथा दोनों देशों की पुलिस के बीच संबंधों को बेहतर बनाने पर चर्चा हुई।

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर आज की बैठक ऑनलाइन आयोजित की गई।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: India and Bangladesh agree to intensify fight against global terrorist groups

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे