In view of the danger, the Governor of Bengal Dhankar will be given 'Z' category security, he will be accompanied by 8-10 security personnel. | खतरे को देखते हुए बंगाल के राज्यपाल धनखड़ को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा, कहीं जाएंगे उनके साथ 8-10 सुरक्षाकर्मी होंगे
उन्होंने कहा कि अर्द्धसैनिक बल उनकी सुरक्षा का जिम्मा जल्द संभालेंगे।

Highlights‘जेड’ श्रेणी के तहत पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जब भी कहीं जाएंगे उनके साथ करीब 8-10 सुरक्षा कर्मी होंगे।खुफिया एजेंसियों की खतरे की मूल्यांकन रिपोर्ट के आधार पर राज्यपाल को सीआरपीएफ का सुरक्षा कवर दिया गया है।

केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा दी है। केंद्र सरकार ने राज्यपाल को ‘संभावित खतरे’ के मद्देनजर वीआईपी सुरक्षा कवर दिया है।

अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आदेश जारी कर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को धनखड़ की सुरक्षा का जिम्मा संभालने का निर्देश दिया है। राज्यपाल को सुरक्षा कवर समूचे देश में दिया जाएगा।

‘जेड’ श्रेणी के तहत पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जब भी कहीं जाएंगे उनके साथ करीब 8-10 सुरक्षा कर्मी होंगे। उन्होंने कहा कि अर्द्धसैनिक बल उनकी सुरक्षा का जिम्मा जल्द संभालेंगे। अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों की खतरे की मूल्यांकन रिपोर्ट के आधार पर राज्यपाल को सीआरपीएफ का सुरक्षा कवर दिया गया है।

एजेंसियों ने पाया है कि धनखड़ को पेशेवर सुरक्षा कर्मियों द्वारा सुरक्षा देने की जरूरत है, खासकर, यादवपुर विश्वविद्यालय में घटित घटना के मद्देनजर। दरअसल, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के साथ विश्वविद्यालय में धक्का-मुक्की की गई थी और राज्यपाल उन्हें बचाने के लिए गए थे। सीआरपीएफ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत वीआईपी लोगों की सुरक्षा करती है। भाषा नोमान माधव माधव


Web Title: In view of the danger, the Governor of Bengal Dhankar will be given 'Z' category security, he will be accompanied by 8-10 security personnel.
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे