J&K: नौशेरा में जवानों के बीच पीएम मोदी ने कहा, अपने परिवार के बीच दिवाली मनाने आया हूं

By रुस्तम राणा | Published: November 4, 2021 12:36 PM2021-11-04T12:36:09+5:302021-11-04T12:39:15+5:30

जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सैनिकों के साथ दिवाली मनाने पहुंचे पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने भाषण में कहा, मैं अपने परिवार के साथ दिवाली मनाने आया हूं।

I came here to celebrate Diwali with my Family says pm modi at Nowshera, J&K | J&K: नौशेरा में जवानों के बीच पीएम मोदी ने कहा, अपने परिवार के बीच दिवाली मनाने आया हूं

पीएम मोदी

Highlightsड्यूटी के दौरान शहीद हुए जवानों को किया नमनपीएम मोदी ने कहा हमारे जवान 'मां भारती' के 'सुरक्षा कवच' हैं

जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सैनिकों के साथ दिवाली मनाने पहुंचे पीएम मोदी ने यहां सबसे पहले ड्यूटी के दौरान शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी और उसके बाद सेना के जवानों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा, मैं अपने परिवार के साथ दिवाली मनाने आया हूं। पीएम मोदी ने कहा कि आपके बीच आकर मैं अपने आप में एक ऊर्जा महसूस कर रहा हूं।  

पीएम मोदी ने कहा, मैंने हर दिवाली हमारी सीमाओं की रक्षा करने वाले सैनिकों के साथ बिताई है। आज, मैं अपने साथ यहां सैनिकों के लिए करोड़ों भारतीयों का आशीर्वाद लेकर आया हूं। नौशेरा में सेना के जवानों का हौंसला बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे जवान 'मां भारती' के 'सुरक्षा कवच' हैं। आप सभी की वजह से ही हमारे देश के लोग चैन की नींद सो पाते हैं और त्योहारों में खुशी रहती है। 

जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में सेना के जवानों से पीएम मोदी ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान इस ब्रिगेड द्वारा निभाई गई भूमिका पर यह हर भारतीय को गर्व से भर देता है। उन्होंने आत्म निर्भर भारत पर बोलते हुए कहा कि पहले सुरक्षा बलों के लिए रक्षा उपकरण खरीदने में सालों लग जाते थे। 

रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की प्रतिबद्धता ही पुराने तरीकों को बदलने का एकमात्र तरीका है। आज देश के अंदर अर्जुन टैंक बन रहे हैं, लाइट कॉम्बेट तेजस जैसे एयरक्राफ्ट भी देश के अंदर बन रहे हैं। विजयदशमी के दिन 7 'डिफेंस कंपनियों' को राष्ट्र को समर्पित किया गया

पीएम मोदी इससे पहले भी जम्मू कश्मीर में जवानों के साथ दीपावली मना चुके हैं। बता दें कि साल 2019 में आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में तैनात जवानों के साथ उन्होंने दिवाली मनाई थी। वे उत्तराखंड में भी जवानों के बीच दीपावली मना चुके हैं। 

Web Title: I came here to celebrate Diwali with my Family says pm modi at Nowshera, J&K

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे