जम्मू-कश्मीर: अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक से एनआईए आज करेगी पूछताछ, टेरर फंडिंग का मामला

By भाषा | Published: April 8, 2019 08:14 AM2019-04-08T08:14:09+5:302019-04-08T08:14:09+5:30

जांच एजेंसी ने मीरवाइज को आश्वासन दिया था कि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। उन्हें हाल ही में तीसरी बार समन भेजा गया था।

Hurriyat Chairman Mirwaiz Umar Farooq to appear before nia today terror funding case | जम्मू-कश्मीर: अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक से एनआईए आज करेगी पूछताछ, टेरर फंडिंग का मामला

मीरवाइज उमर फारूक (फोटो-एएनआई)

अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक आतंकवाद को आर्थिक सहयोग देने से जुड़े एक मामले में एनआईए के समक्ष आज (सोमवार) पेश होंगे। इसके लिए मिरवाइज सोमवार तड़के श्रीनगर अपने घर से दिल्ली के लिए निकले।

इससे पहले अधिकारियों ने रविवार को बताया कि जांच एजेंसी ने उन्हें आश्वासन दिया था कि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। उन्हें हाल ही में तीसरी बार समन भेजा गया था जिसमें उन्हें आश्वस्त किया गया था कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) उनकी पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करेगी। 

अलगाववादी धड़े के सदस्यों ने कहा कि हुर्रियत कॉन्फ्रेंस नेता अब्दुल गनी भट, बिलाल लोन और मौलाना अब्बास अंसारी ने मीरवाइज के पीछे रैली करने का फैसला किया है और उनके साथ एकजुटता दिखाने के लिए एनआईए के मुख्यालय तक उनके साथ जाएंगे।

एनआईए ने जम्मू कश्मीर में आतंकवादी और अलगाववादी समूहों को आर्थिक मदद मुहैया कराने के मामले में मीरवाइज समेत अलगाववादी नेताओं के परिसरों पर 26 फरवरी को तलाशी ली थी और फिर उन्हें पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया था।

Web Title: Hurriyat Chairman Mirwaiz Umar Farooq to appear before nia today terror funding case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे