शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: गृह मंत्री अमित शाह व यूपी भाजपा अध्यक्ष हुए कोरोना संक्रमित, पढ़ें अन्य खास खबरें

By भाषा | Published: August 2, 2020 06:43 PM2020-08-02T18:43:58+5:302020-08-02T18:43:58+5:30

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं और डॉक्टरों की सलाह पर मेदांता अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं।

Home Minister Amit Shah and UP BJP President Corona infected, read other special news | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: गृह मंत्री अमित शाह व यूपी भाजपा अध्यक्ष हुए कोरोना संक्रमित, पढ़ें अन्य खास खबरें

अमित शाह (फाइल फोटो)

Highlightsउत्तर प्रदेश की प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी वरूण का कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुरूप पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) संबंधी नियम बनाने के लिए तीन महीने का समय और मांगा है। देश में कोविड-19 के एक दिन में 54,735 मामले सामने आने के बाद रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले 17 लाख के पार पहुंच गए।

नयी दिल्ली: भाषा की विभिन्न फाइलों से रविवार शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

गृह मंत्री अमित शाहकोरोना वायरस से संक्रमित

नयी दिल्ली, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं और डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं।

पूरे राजकीय सम्मान के साथ कमल रानी वरूण का किया गया अंतिम संस्कार

कानपुर (उप्र), उत्तर प्रदेश की प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी वरूण का कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुरूप रविवार को यहां भैरोघाट श्मशान भूमि पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

गृह मंत्रालय सीएए नियम गृह मंत्रालय ने सीएए के नियम बनाने के लिए तीन और महीने का समय मांगा

नयी दिल्ली, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) संबंधी नियम बनाने के लिए तीन महीने का समय और मांगा है।

देश में एक दिन में कोविड-19 के 54,735 नए मामले, कुल मामले 17 लाख के पार

नयी दिल्ली, देश में कोविड-19 के एक दिन में 54,735 मामले सामने आने के बाद रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले 17 लाख के पार पहुंच गए जबकि स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या भी 11 लाख से ऊपर हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

दिल्ली वायरस सीरोसर्वे एसओपी नया सीरो सर्वेक्षण : एक चौथाई नमूने 50 वर्ष या इससे अधिक उम्र के लोगों के लिए जाएंगे

नयी दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी में नए सीरो सर्वेक्षण में उन लोगों को शामिल नहीं किया जाएगा जो पहले इसमें शामिल हुए थे और सभी जिलों में नए नमूनों में 25 फीसदी नमूने 50 वर्ष या अधिक उम्र के लोगों के लिए जाएंगे।

सीबीआई संजीत यादव अपहरण, हत्या मामले की सीबीआई जांच कराई जाएगी: उप्र सरकार

लखनऊ, उत्तर प्रदेश सरकार ने लैब टेक्नीशियन संजीत यादव के अपहरण और हत्या मामले की सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश करने का रविवार को फैसला किया।

चीन भारत लीड वार्ता सीमा विवाद पर भारत और चीन के सैन्य कमांडरों के बीच पांचवें चरण की वार्ता

नयी दिल्ली, भारतीय और चीनी सेना के शीर्ष कमांडरों के बीच पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास टकराव वाले सभी स्थानों से सैनिकों के जल्द पीछे हटने को सुनिश्चित करने के लिए रविवार को पांचवें चरण की बातचीत चल रही है।

मप्र बलात्कार हथियारबंद बदमाशों ने मां-बेटी का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म किया बुरहानपुर (मध्य प्रदेश),

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में 40 वर्षीय एक महिला एवं उसकी 12 वर्षीय बेटी का हथियारबंद छह बदमाशों ने कथित रूप से अपहरण कर दोनों के साथ सामूहिक बलात्कार किया।

गुजरात आईपीएस तबादला गुजरात में 74 आईपीएस अधिकारियों के तबादले

अहमदाबाद, गुजरात सरकार ने बड़ा फेरबदल करते हुए 74 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है और अहमदाबाद, सूरत तथा वड़ोदरा में नए पुलिस प्रमुख नियुक्त किए हैं।

अफगान सेना आईएस अफगान सैनिकों ने इस्लामिक स्टेट के शीर्ष आतंकवादी को मार गिराया

काबुल, अफगानिस्तान की खुफिया सेवा ने कहा कि उसने पूर्वी अफगानिस्तान में एक अभियान में शामिल इस्लामिक स्टेट से जुड़े एक शीर्ष आतंकवादी को मार गिराया है।

मारुति सुजुकी कोविड-19 की वजह से पहली बार के कार ख्ररीदार, अतिरिक्त वाहन खरीदने वाले बढ़े : मारुति

नयी दिल्ली, कोविड-19 महामारी की वजह से पहली बार कार खरीदने वालों तथा दूसरा या अतिरिक्त वाहन खरीदने वालों के प्रतिशत में इजाफा हुआ है। देश की प्रमुख कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने कहा है कि इस महामारी के बीच लोग सार्वजनिक परिवहन के बजाय खुद के वाहन का इस्तेमाल करना चाहते हैं।

सीबीडीटी सीबीडीटी प्रमुख का अधिकारियों को निर्देश, सभी करदाताओं की कर मांग की गणना 31 अगस्त तक करें

नयी दिल्ली, केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के चेयरमैन पी सी मोदी ने कर अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे सभी आयकरदाताओं के करों के आकलन का काम अगस्त के अंत तक पूरा कर लें। इसके अलावा सभी फील्ड अधिकारियों के लिए अपीलों के निपटान का मासिक लक्ष्य भी तय किया गया है। संग्रहण में कमी के बीच कर राजस्व के लक्ष्य को पाना चुनौती नजर रहा है, जिसके मद्देनजर सीबीडीटी प्रमुख ने यह निर्देश जारी किया है।

महिला आईपीएल गांगुली गांगुली ने कहा, हम महिला आईपीएल का भी आयोजन कराएंगे

नयी दिल्ली, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार को कहा कि महिला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजन की पूरी योजना है जिससे इन अटकलों पर विराम लगा है कि देश में क्रिकेट की संचालन संस्था के पास हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम के लिए कोई योजना नहीं है।

इंग्लैंड इंग्लैंड ने आयरलैंड को चार विकेट से हराकर एकदिवसीय श्रृंखला जीती

साउथम्पटन, सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ की 41 गेंद में 82 रन की धमाकेदार पारी से इंग्लैंड ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में आयरलैंड को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली।  

Web Title: Home Minister Amit Shah and UP BJP President Corona infected, read other special news

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे