जम्मू-कश्मीर: हथियारों की बरामदगी के बाद कश्‍मीर में हाई अलर्ट क्‍योंकि आतंकियों के निशाने पर है जी-20 की बैठक

By सुरेश एस डुग्गर | Published: May 7, 2023 06:37 PM2023-05-07T18:37:18+5:302023-05-07T18:37:18+5:30

इन अधिकारियों के बकौल, सुरक्षाबलों ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया है। पुलिस ने यहां एक आतंकी मददगार को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही करीब छह किलो आईईडी को बरामद किया है।

High alert in Kashmir after the recovery of weapons as G-20 meeting is on the target of terrorists | जम्मू-कश्मीर: हथियारों की बरामदगी के बाद कश्‍मीर में हाई अलर्ट क्‍योंकि आतंकियों के निशाने पर है जी-20 की बैठक

जम्मू-कश्मीर: हथियारों की बरामदगी के बाद कश्‍मीर में हाई अलर्ट क्‍योंकि आतंकियों के निशाने पर है जी-20 की बैठक

Highlightsजम्मू-कश्मीर में आतंकी जी-20 की होने वाली बैठक में खलल डालने की योजनाएं लिए हुए हैंपुलिस ने यहां एक आतंकी मददगार को गिरफ्तार किया हैइसके साथ ही करीब छह किलो आईईडी को बरामद किया है

जम्‍मू: शक्तिशाली आईईडी की बरामदगी, घुसपैठ के प्रयास और तीन मुठभेड़ों में 7 आतंकियों की मौत के बाद पूरे जम्‍मू कश्‍मीर को हाई अलर्ट मोड पर रखा गया है क्‍योंकि आतंकी जी-20 की होने वाली बैठक में खलल डालने की योजनाएं लिए हुए हैं। इसकी पुष्टि सुरक्षाधिकारी भी कर रहे हैं।

इन अधिकारियों के बकौल, सुरक्षाबलों ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया है। पुलिस ने यहां एक आतंकी मददगार को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही करीब छह किलो आईईडी को बरामद किया है। इस मामले में पुलिस और सुरक्षाबलों की जांच जारी है।

जानकारी के अनुसार, पुलवामा पुलिस ने आतंकी मददगार इश्फाक अहमद वानी को गिरफ्तार किया है। वह पुलवामा के अरिगाम इलाके का रहने वाला है। पुलिस ने उसके खुलासे पर करीब पांच से छह किलो वजनी आईईडी को जब्त किया है। इससे पुलिस ने एक बड़ी आतंकी साजिश को विफल कर दिया है।
 
आईईडी की इस बड़ी खेप की बरामदगी राजौरी के कंडी वन इलाके में एक आतंकी हमले के कुछ दिनों बाद की गई। शुक्रवार को ही आतंकियों ने कंडी इलाके में आईईडी ब्लास्ट किया था, इस हमले में पांच जवान बलिदान हो गए थे। आज रविवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बड़ी मात्रा में आईईडी बरामद की है। कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट करके इस आईईडी की बरामदगी की सूचना दी है।

कश्मीर जोन पुलिस ने एक ट्वीट में बताया कि पकड़े गए आतंकवादी सहयोगी के खुलासे के आधार पर 5-6 किलोग्राम आईईडी बरामद किया गया, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। याद रहे कश्मीर में लगातार तीन मुठभेड़ों के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इन मुठभेड़ों में संयुक्त सुरक्षाबलों द्वारा 7 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। अधिकारियों ने कहा कि अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को जमीनी स्तर पर तैनात किया गया है, हवाई निगरानी के लिए ड्रोन का उपयोग किया जा रहा है। 

आतंकवादियों या विस्फोटकों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने से रोकने के लिए स्थापित विभिन्न जांच बिंदुओं पर वाहनों की जांच के लिए खोजी कुत्ते सुरक्षा कर्मियों की सहायता कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा तंत्र को हाई अलर्ट पर रखा गया है क्योंकि कश्मीर इस महीने के अंत में पर्यटन पर जी20 कार्य समूह की बैठक की मेजबानी करेगा। पिछले पांच दिनों के दौरान मुठभेड़ों में मारे गए 7 आतंकवादियों में से तीन दक्षिण कश्मीर से थे।  

जानकारी के लिए इस समय जम्मू कश्मीर में हाई अलर्ट है। खास करके राजौरी के जंगलों में और इस पूरे क्षेत्र में सेना सर्च आप्रेशन चला रही है। राजौरी जिले के कोटरंका के केसरी हिल इलाके में आतंकी हमले के बाद राजौरी में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सेना, पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। चप्पे-चप्पे पर नाके लगाकर जांच की जा रही है।

Web Title: High alert in Kashmir after the recovery of weapons as G-20 meeting is on the target of terrorists

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे