विनोद सिंह के व्हाट्सएप चैटिंग के ब्योरे मिलने के बाद हेमंत सोरेन की बढ़ी मुश्किलें

By एस पी सिन्हा | Published: February 9, 2024 08:05 PM2024-02-09T20:05:14+5:302024-02-09T20:06:39+5:30

ईडी ने हेमंत सोरेन के साथ उसकी व्हाट्सएप चैटिंग का 539 पन्नों का रिकॉर्ड निकाला है। इस चैटिंग में अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए मोटी रकम के ऑफर से लेकर कई तरह के डील से जुड़े ब्योरे हैं।

Hemant Soren's problems increased after getting details of Vinod Singh's WhatsApp chatting | विनोद सिंह के व्हाट्सएप चैटिंग के ब्योरे मिलने के बाद हेमंत सोरेन की बढ़ी मुश्किलें

विनोद सिंह के व्हाट्सएप चैटिंग के ब्योरे मिलने के बाद हेमंत सोरेन की बढ़ी मुश्किलें

Highlightsईडी ने हेमंत सोरेन से भी उनका मोबाइल मांगा था, लेकिन उन्होंने इसे देने से इनकार कर दियाईडी पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के करीबी विनोद सिंह से आज एक बार फिर पूछताछ कर रही हैजांच एजेंसी ने सोरेन के साथ उसकी व्हाट्सएप चैटिंग का 539 पन्नों का रिकॉर्ड निकाला है

रांची: विनोद सिंह के व्हाट्सएप चैटिंग के ब्योरे के सामने आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की परेशानी और बढ़ गई है। ईडी ने हेमंत सोरेन से भी उनका मोबाइल मांगा था, लेकिन उन्होंने इसे देने से इनकार कर दिया। अब ईडी झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी विनोद सिंह से आज एक बार फिर पूछताछ कर रही है। ईडी ने हेमंत सोरेन के साथ उसकी व्हाट्सएप चैटिंग का 539 पन्नों का रिकॉर्ड निकाला है। इस चैटिंग में अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए मोटी रकम के ऑफर से लेकर कई तरह के डील से जुड़े ब्योरे हैं।

सूत्रों के अनुसार ईडी ने विनोद सिंह से यह जानने का प्रयास किया कि उसने हेमंत सोरेन को व्हाट्सएप के जरिए जो मेसेज भेजे थे, उसपर उन्होंने क्या जवाब दिए थे। अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए उसने जो सिफारिश की थी, उसका क्या नतीजा निकला था और इसके एवज में उसे कितनी रकम मिली और यह रकम किस-किस तक पहुंची? विनोद सिंह व्हाट्सएप पर झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की परीक्षा के अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड सहित कई तरह के दस्तावेज भी हेमंत सोरेन से शेयर किए गए हैं। विनोद सिंह को हेमंत सोरेन के सामने बिठाकर पूछताछ की जा सकती है। 

उल्लेखनीय है कि विनोद सिंह रांची के एक जाने-माने आर्किटेक्ट हैं और हेमंत सोरेन के करीबी रहे हैं। उनके ठिकानों पर ईडी ने जनवरी महीने की शुरुआत में छापेमारी कर मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और कई दस्तावेज जब्त किए थे। विनोद सिंह के अलावा हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार रहे अभिषेक प्रसाद पिंटू से भी पूछताछ की तैयारी चल रही है। ईडी ने उन्हें पूर्व में समन भेजा था, लेकिन उन्होंने पत्नी की बीमारी का हवाला देते हुए एजेंसी से वक्त मांगा था। 

इस बीच भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अरुण उरांव ने कहा कि पुख्ता सबूत मिल गए है और ईडी ने प्रस्तुत कर दिया है। हेमंत सोरेन की सरकार में आदिवासी, दलित, पिछड़ा वर्ग के साथ लगातार अत्याचार हो रहा था। बेरोजगार युवाओं के के हक और अधिकार छीना गया। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन उस मोबाइल को ईडी को क्यों नहीं देना चाह रहे हैं?

Web Title: Hemant Soren's problems increased after getting details of Vinod Singh's WhatsApp chatting

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे