Hemant Soren Arrest: हेमंत सोरेन जेल में, राज्यपाल राधाकृष्णन से मिले चंपई सोरेन

By धीरज मिश्रा | Published: February 1, 2024 06:08 PM2024-02-01T18:08:29+5:302024-02-01T18:28:02+5:30

Hemant Soren Arrest: जमीन घोटाले के मामले में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को एक दिन के लिए अपनी रात जेल में गुजारनी होगी। इधर, सोरेन के जेल में जाने के बाद झामुमो विधायक दल के नेता चंपई सोरेन राजभवन में राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन के लिए पहुंचे।

Hemant Soren Arrest Champai Soren meets Jharkhand Governor CP Radhakrishnan | Hemant Soren Arrest: हेमंत सोरेन जेल में, राज्यपाल राधाकृष्णन से मिले चंपई सोरेन

Hemant Soren Arrest: हेमंत सोरेन जेल में, राज्यपाल राधाकृष्णन से मिले चंपई सोरेन

Highlightsझामुमो विधायक दल के नेता चंपई सोरेन ने राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन से मुलाकात की राज्यपाल को 43 विधायकों का समर्थन विडियो दिखायाझारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से हमने मांग की है कि सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू होनी चाहिए

Hemant Soren Arrest: जमीन घोटाले के मामले में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को एक दिन के लिए अपनी रात जेल में गुजारनी होगी। इधर, सोरेन के जेल में जाने के बाद झामुमो विधायक दल के नेता चंपई सोरेन राजभवन में राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन के लिए पहुंचे। दावा किया जा रहा है कि उन्होंने राज्यपाल को अपने समर्थन में विधायकों की वीडियो भी दिखाई।

बताते चले कि भ्रष्ट्राचार के मामले में ईडी ने यूं तो 10 दिनों की रिमांड हेमंत सोरेन की मांगी थी। लेकिन, फिलहाल, एक दिन की रिमांड मिली है। हेमंत को होटवार जेल में भेजा गया है। उन्हें वहां अपर डिवीजन सेल में रखा जाएगा।

राज्यपाल को 43 विधायकों का समर्थन विडियो दिखाया

झारखंड के राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन से मुलाकात के बाद चंपई सोरेन ने कहा कि हमने 43 विधायकों के समर्थन का वीडियो दिखाया है। झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से हमने मांग की है कि सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू होनी चाहिए। उन्होंने कि राज्यपाल ने भरोसा दिलाया है कि प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी।

झारखंड में कितने के पास कितने विधायक

झारखंड विधानसभा में कुल 81 विधानसा सीट है। यहां सरकार बनाने के लिए 41 का बहुमत आंकड़ा है। यहां पर बीते विधानसभा चुनावों में किसी एक पार्टी को बहुमत नहीं मिला। यहां पर जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी की गठबंधन वाली सरकार है। हेमंत की पार्टी के पास 29 कांग्रेस के 17 आरजेडी की एक सीट है। कुल मिलाकर इनके पास 48 विधायक हैं।

वहीं दूसरी ओर एनडीए के पास 32 विधायक हैं। जिसमें बीजेपी के 26, एजेएसयू के 3, एनसीपी(एपी) का एक और 2 निर्दलीय विधायक हैं। अगर यहां पर बीजेपी को सरकार बनाना है तो उसे दूसरे दलों से 9 विधायक को तोड़ना होगा। 

Web Title: Hemant Soren Arrest Champai Soren meets Jharkhand Governor CP Radhakrishnan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे