स्वास्थ्य सचिव कोविड-19 की स्थिति पर सोमवार को निर्वाचन आयोग को जानकारी देंगे

By भाषा | Published: December 26, 2021 08:46 PM2021-12-26T20:46:28+5:302021-12-26T20:46:28+5:30

Health Secretary will inform the Election Commission on Monday on the status of Kovid-19 | स्वास्थ्य सचिव कोविड-19 की स्थिति पर सोमवार को निर्वाचन आयोग को जानकारी देंगे

स्वास्थ्य सचिव कोविड-19 की स्थिति पर सोमवार को निर्वाचन आयोग को जानकारी देंगे

नयी दिल्ली, 26 दिसंबर अगले साल की शुरुआत में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए निर्वाचन आयोग की तैयारियों के बीच इसके शीर्ष अधिकारी सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण के साथ बातचीत करेंगे। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आयोग द्वारा भूषण से कोविड-19 की स्थिति और ओमीक्रोन स्वरूप के प्रसार के बारे में अद्यतन जानकारी लेने की संभावना है।

गोवा, पंजाब, उत्तराखंड और मणिपुर विधानसभाओं का कार्यकाल अगले साल मार्च में अलग-अलग तारीखों पर समाप्त हो रहा है, जबकि उत्तर प्रदेश में विधानसभा का कार्यकाल मई में समाप्त होगा। निर्वाचन आयोग अगले महीने चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है।

आयोग चुनाव प्रचार, मतदान के दिनों और मतगणना की तारीखों के लिए अपने कोविड-19 प्रोटोकॉल में सुधार को लेकर भूषण से सुझाव भी मांग सकता है। उत्तर प्रदेश में चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए मंगलवार को मुख्य निर्वाचन आयुक्त और निर्वाचन आयुक्तों के राज्य का दौरा करने का कार्यक्रम है। आयोग चुनाव पूर्व की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पहले ही पंजाब, गोवा और उत्तराखंड का दौरा कर चुका है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Health Secretary will inform the Election Commission on Monday on the status of Kovid-19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे