शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: May 24, 2021 06:21 PM2021-05-24T18:21:05+5:302021-05-24T18:21:05+5:30

Headlines till 6 pm | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 24 मई सोमवार को शाम छह बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि38 दिल्ली लीड टीके

फाइजर और मॉडर्ना ने दिल्ली सरकार को टीके बेचने से मना किया : केजरीवाल

नयी दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि अमेरिकी कंपनी फाइजर और मॉडर्ना ने दिल्ली सरकार को टीके बेचने से मना कर दिया है क्योंकि वे केंद्र से सीधे तौर पर बात करना चाहती हैं।

प्रादे48 छत्तीसगढ़ रमन बयान

टूलकिट मामले में रमन सिंह का बयान दर्ज

रायपुर, छत्तीसगढ़ में कथित टूल किट मामले को लेकर थाने के सामने प्रदर्शन के बाद सोमवार को पुलिस ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का बयान दर्ज कर लिया है।

दि8 वायरस लीड मामले

देश में संक्रमण के 2,22,315 नए मामले, मृतक संख्या बढ़कर तीन लाख के पार

नयी दिल्ली, देश में एक दिन में कोविड-19 के 2,22,315 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,67,52,447 हो गई। पिछले 38 दिनों में एक दिन में सामने आए संक्रमण के ये सबसे कम नए मामले हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को इस बारे में बताया।

दि17 दिल्ली अदालत लीड जीएनसीटीडी अधिनियम

जीएनसीटीडी अधिनियम में संशोधन के खिलाफ याचिका पर अदालत ने केंद्र, दिल्ली सरकार से जवाब मांगा

नयी दिल्ली, 24 मई दिल्ली उच्च न्यायालय ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (जीएनसीटीडी) कानून में संशोधन को असंवैधानिक करार देने के अनुरोध वाली एक याचिका पर सोमवार को केंद्र तथा दिल्ली सरकार से जवाब मांगा। इस संशोधन के जरिए उप राज्यपाल की शक्तियां बढ़ गई हैं।

दि30 रेलवे सुशील निलंबन

उत्तर रेलवे हत्या के मामले में आरोपी सुशील कुमार को निलंबित करेगा

नयी दिल्ली, उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए पहलवान सुशील कुमार को निलंबित किया जाएगा।

दि16 आईएमडी चक्रवात

बंगाल की खाड़ी के ऊपर गहरा दबाव चक्रवात ‘यास’ में तब्दील

नयी दिल्ली, बंगाल की खाड़ी के ऊपर गहरा दबाव सोमवार तड़के चक्रवात ‘यास’ में तब्दील हो गया और इसके अगले 24 घंटे में तेज होकर भीषण चक्रवाती तूफान में बदलने का अनुमान है।

अर्थ6 अमेरिका अर्थव्यवस्था पूर्वानुमान

अमेरिका में अर्थशास्त्रियों को 37 वर्षों में सबसे अधिक वृद्धि की उम्मीद

वाशिंगटन, अमेरिका के व्यापार अर्थशास्त्री अर्थव्यवस्था को लेकर अत्यधिक आशावादी हैं और उन्होंने भविष्यवाणी की है कि टीकाकरण में तेजी, रोजगार के अवसरों में जोरदार बढ़त और सरकारी सहायता के चलते अमेरिका इस साल लगभग चार दशकों में सबसे तेज गति से वृद्धि करेगा।

वि10 वायरस पाक उच्चायोग

पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायोग के 12 अधिकारियों को परिवार सहित पृथक-वास में रहने को कहा

इस्लामाबाद, पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायोग के 12 अधिकारियों को परिवार और वाहन चालकों सहित पृथक-वास में रहने को कहा है। दरअसल पिछले सप्ताह भारत से यहां आने पर इनमें से एक में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

वि6 अमेरिका जयशंकर

अमेरिका दौरे पर न्यूयॉर्क पहुंचे विदेश मंत्री जयशंकर

नयूयॉर्क, विदेश मंत्री एस जयशंकर रविवार को अमेरिका के दौरे पर पहुंचे। भारत के इस साल जनवरी माह में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अस्थायी सदस्य बनने के बाद विदेश मंत्री का अमेरिका का यह पहला दौरा है। जयशंकर इस दौरान संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस तथा अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से मुलाकात करेंगे।

अर्थ40 स्पुतनिक-वी - उत्पादन

आरडीआईएफ, पैनेसिया बायोटेक ने भारत में स्पुतनिक-वी टीके का उत्पादन शुरू किया

नयी दिल्ली, रुस के निवेश कोष रसियन डारेक्ट इन्वेस्टमेंट फंड (आरडीआईएफ) और भारत की दवा कंपनी पैनेसिया बायोटेक ने सोमवार को भारत में स्पुतनिक-वी कोरोना वायरस टीके का उत्पादन शुरू करने की घोषणा की।

खेल11 खेल बीसीसीआई कोविड आक्सीजन

बीसीसीआई 2000 आक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान में देगा

नयी दिल्ली, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को कहा कि वह देश के विभिन्न चिकित्सा संगठनों के बीच 10 लीटर के 2000 आक्सीजन कनसंट्रेटर (सांद्रक) वितरित करेगा और इस तरह कोविड-19 महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई में देश के चिकित्सा बुनियादी ढांचे को मजबूत करने में मदद करेगा।

''द कन्वर्सेशन'' के साथ अनुबंध के तहत जारी खबरें:

वि11 इजराइल हमास संघर्षविराम विश्लेषण

संघर्षविराम का जश्न मना रहे इजराइल और फलस्तीन- लेकिन क्या वास्तव में कुछ बदल पाएगा?

लंदन, कई दिन के युद्ध के बाद इजराइल और हमास ने अंतत: संघर्षविराम की घोषणा कर दी, लेकिन इस संबंध में कोई विस्तृत जानकारी उपलब्ध नहीं है। दोनों पक्षों के बीच संघर्षविराम की खबर अच्छी है। इससे लोगों के मारे जाने का सिलसिला थमने तथा कम से कम फिलहाल के लिए और विनाश रुकने की उम्मीद है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 6 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे