दोपहर ढाई बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: March 3, 2021 02:49 PM2021-03-03T14:49:08+5:302021-03-03T14:49:08+5:30

Headlines till 2:30 PM | दोपहर ढाई बजे तक के मुख्य समाचार

दोपहर ढाई बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, तीन मार्च बुधवार दोपहर ढाई बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि12 दिल्ली उपचुनाव लीड एमसीडी

दिल्ली नगर निगम उपचुनाव: चार वार्ड में आप जीती, एक में कांग्रेस

नयी दिल्ली, दिल्ली नगर निगम के पांच वार्ड में हुए उपचुनावों के बुधवार को घोषित परिणामों में चार वार्ड में आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की जबकि एक वार्ड में कांग्रेस प्रत्याशी विजयी रहा। निर्वाचन अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दि16 कोविंद टीका

राष्ट्रपति ने कोविड-19 रोधी टीके की खुराक ली

नयी दिल्ली, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को दिल्ली स्थित आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल में कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली और उन सभी लोगों से टीका लगवाने की अपील की, जो दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के तहत इसकी पात्रता रखते हैं।

दि4 वायरस मामले

कोविड-19: देश में संक्रमण के 14,989 नए मामले आए सामने, 98 और लोगों की मौत

नयी दिल्ली, भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में 14,989 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,11,39,516 हो गई। वहीं, देश में एक महीने बाद उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1.7 लाख से अधिक दर्ज की गई।

प्रादे15 सांसद पुत्र दूसरी लीड हमला

भाजपा सांसद के बेटे ने अपने साले से खुद पर चलवायी गोली: पुलिस आयुक्त

लखनऊ, भाजपा सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष पर मंगलवार देर रात कथित हमले के मामले में बुधवार को नया मोड़ आ गया। पुलिस ने दावा किया कि इस मामले में हिरासत में लिये गये आयुष के साले आदर्श ने पूछताछ में बताया कि इस घटना को कुछ लोगों को फंसाने के लिये जानबूझकर अंजाम दिया गया था। पुलिस के अनुसार आदर्श ने गोली चलाने की बात कबूल की है।

प्रादे27 आयकर छापे बॉलीवुड

तापसी पन्नू, फैंटम फिल्म्स से जुड़े परिसरों समेत कई स्थानों पर आयकर विभाग ने छापे मारे

मुंबई/नयी दिल्ली, आयकर विभाग ने बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू, फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप की कंपनी फैंटम फिल्म्स तथा प्रतिभाओं की खोज करने वाली एक कंपनी समेत कुछ अन्य परिसरों पर बुधवार को छापे मारे।

अर्थ7 मोदी बजट शिक्षा

कई क्षेत्रों में प्रतिभावान युवाओं के लिये खुल रहे दरवाजे: प्रधानमंत्री मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि अंतरिक्ष, परमाणु ऊर्जा और कृषि जैसे कई क्षेत्रों में प्रतिभाशाली युवाओं के लिये दरवाजे खुल रहे हैं।

प्रादे30

सभा योगी हाथरस

हाथरस की घटना ने 'टोपी' को फिर से कठघरे में खड़ा किया : योगी

लखनऊ, समाजवादी पार्टी (सपा) के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा धारण की जाने वाली 'टोपी' पर पूर्व में तल्ख टिप्पणी कर चुके उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि हाथरस में हाल में हुई घटना ने इस टोपी को एक बार फिर कठघरे में खड़ा कर दिया है।

वि11 इराक अमेरिका रॉकेट

इराक में अमेरिकी बलों की मौजूदगी वाले सैन्य हवाईअड्डे पर रॉकेट दागे गए: अमेरिकी बल

बगदाद, पश्चिमी इराक में अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन बलों की मौजूदगी वाले एक सैन्य हवाईअड्डे को निशाना बनाकर बुधवार को कम से कम 10 रॉकेट दागे गए।

वि1 अमेरिका टंडन नामांकन वापस

भारतवंशी नीरा टंडन ने व्हाइट हाउस में अहम पद के लिए किया गया अपना नामांकन वापस लिया

वाशिंगटन, भारतवंशी नीरा टंडन ने व्हाइट हाउस ऑफिस ऑफ मैनेजमेंट ऐंड बजट के निदेशक पद के लिए किया गया अपना नामांकन मंगलवार को वापस ले लिया। दरअसल सत्तारूढ़ दल और प्रशासन सीनेट में उनके नामांकन की पुष्टि करने के लिए पर्याप्त वोट जुटाने में विफल रहे थे।

खेल1 खेल फुटबॉल पेले टीका

पेले को कोविड-19 टीका लगा

साओ पाउलो, ब्राजील के पूर्व महान फुटबॉलर पेले को मंगलवार को कोविड-19 टीका लगा जिसके बाद उन्होंने इसे कभी नहीं भुलाया जाने वाला दिन करार दिया।

खेल13 खेल मुक्केबाजी मैरीकॉम एआईबीए

मैरीकॉम एआईबीए की ‘चैम्पियंस एंड वेटरंस’ समिति की अध्यक्ष चुनी गयीं

नयी दिल्ली, छह बार की विश्व चैम्पियन एम सी मैरीकॉम को अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) की ‘चैम्पियंस एंड वेटरंस’ समिति का अध्यक्ष चुना गया। विश्व संस्था ने पिछले साल इस पैनल का गठन किया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 2:30 PM

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे