अपराह्न 2.30 बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: April 2, 2021 02:37 PM2021-04-02T14:37:38+5:302021-04-02T14:37:38+5:30

Headlines till 2.30 pm | अपराह्न 2.30 बजे तक के मुख्य समाचार

अपराह्न 2.30 बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, दो अप्रैल शुक्रवार को अपराह्न 2.30 बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी देश और दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

प्रादे34 तमिलनाडु चुनाव मोदी

द्रमुक और कांग्रेस के नेता महिलाओं का अपमान करते रहते हैं : प्रधानमंत्री मोदी

मदुरै (तमिलनाडु), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को द्रमुक और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उनके नेता ‘‘महिलाओं का अपमान करते रहते हैं’’। साथ ही उन्होंने रेखांकित किया कि राजग की योजनाओं का लक्ष्य महिलाओं का सशक्तिकरण है।

प्रादे32 बंगाल शाह रैली

ममता सरकार ‘तोलाबाजी, तानाशाही, तुष्टिकरण’ के थ्री टी मॉडल पर चलती है : शाह

सीतलकूची (पश्चिम बंगाल), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर शुक्रवार को जमकर निशाना साधा और आरोप लगाया कि राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार ‘तोलाबाजी’, ‘तानाशाही’ और ‘तुष्टिकरण’ के थ्री टी मॉडल पर चलती है।

प्रादे15 अंबानी वाहन गैंगस्टर

एंटीलिया मामला: तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर टेलीग्राम संदेशों को लेकर जांच के दायरे में

मुम्बई, उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास एसयूवी बरामद होने के मामले में तिहाड़ जेल में बंद एक गैंगस्टर की भूमिका की जांच की जा रही है।

दि16 कांग्रेस प्रियंका कोविड

रॉबर्ट वाद्रा कोरोना से संक्रमित, प्रियंका ने चुनावी दौरे रद्द किए

नयी दिल्ली, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने अपने पति रॉबर्ट वाद्रा के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद ऐहतियातन खुद को पृथक करते हुए असम और तमिलनाडु का प्रस्तावित चुनावी दौरा रद्द कर दिया है।

प्रादे12 कश्मीर लीड मुठभेड़

पुलवामा मुठभेड़ः भाजपा नेता के घर पर हमला करने वाले तीन आतंकवादी ढेर

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में भाजपा नेता के घर पर हमला करने वाले तीन आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

दि9ईसी असम ईवीएम

असम: ईवीएम विवाद के बाद एक मतदान केन्द्र पर पुनर्मतदान के आदेश

नयी दिल्ली, चुनाव आयोग ने शुक्रवार को असम के रतबाड़ी विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केन्द्र पर दोबारा मतदान कराने का आदेश दिया।

दि10 टीका कोवैक्सीन तीसरी खुराक

कोविड-19 : विशेषज्ञ समिति ने कोवैक्सीन की तीसरी खुराक के लिए परीक्षण की अनुमति दी

नयी दिल्ली, देश के औषधि नियामक डीसीजीआई की विशेषज्ञ समिति ने भारत बायोटेक को कोविड-19 टीके के क्लीनिकल ट्रायल में कुछ स्वंयसेवकों को कोवैक्सीन की तीसरी खुराक देने को मंजूरी दे दी है।

दि8 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के 81,466 नए मामले, पिछले छह महीने में सर्वाधिक

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 81,466 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,23,03,131 हो गई। पिछले छह महीने में सामने आए ये सर्वाधिक नए मामले हैं।

अर्थ3 चिंगारी सलमान

सलमान खान ने किया चिंगारी में निवेश

नयी दिल्ली,बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने घरेलू शॉर्ट वीडियो ऐप चिंगारी में निवेश किया है। सलमान चिंगारी के ब्रांड एंबेसडर भी होंगे। कंपनी के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

वि9 अमेरिका पीआईओ शिकागो

शिकागो में 10 भारतीय-अमेरिकी स्थानीय चुनाव में उम्मीदवार

वाशिंगटन,शिकागो में स्थानीय चुनाव में एक शीर्ष चिकित्सक समेत करीब 10 भारतवंशी अमेरिकी हिस्सा ले रहे हैं जो राजनीतिक प्रक्रिया में भाग लेने की समुदाय की आकांक्षा को दर्शाता है।

वि12 ताइवान ट्रेन लीड दुर्घटना

पूर्वी ताइवान में ट्रेन हादसा : 34 लोगों की मौत, कई घायल

ताइपे,ताइवान के पूर्वी तट के पास एक ट्रेन के आंशिक रूप से पटरी से उतर जाने के चलते कम से कम 34 यात्रियों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए।

खेल14 खेल गोल्फ महिला अदिति

अदिति पहले दौर के बाद संयुक्त 70वें स्थान पर

रैंचो मिराज (अमेरिका), भारतीय गोल्फर अदिति अशोक ने इस साल के पहले मेजर एएनए इन्स्परेशन गोल्फ टूर्नामेंट के पहले दौर में एक ओवर 73 का स्कोर बनाया और वह संयुक्त 70वें स्थान पर हैं।

खेल10खेल वायरस लीड तेंदुलकर

कोविड-19 से संक्रमित तेंदुलकर अस्पताल में भर्ती

मुंबई, पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाये जाने के छह दिन बाद एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 2.30 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे