दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: March 29, 2021 02:14 PM2021-03-29T14:14:09+5:302021-03-29T14:14:09+5:30

Headlines till 2 pm | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 29 मार्च 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से सोमवार दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि5 वायरस मामले

देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 68,020 नए मामले

नयी दिल्ली, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 68,020 नए मामले सामने आए जो कि इस साल प्रतिदिन सामने आने वाले मामलों की सर्वाधिक संख्या है।

प्रादे10 महाराष्ट्र पवार अस्पताल

शरद पवार को पेट में दर्द की शिकायत, अस्पताल ले जाया गया

मुंबई, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार को पित्ताशय में समस्या हुई जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। उनकी 31 मार्च को सर्जरी की जाएगी।

प्रादे15 असम चुनाव विज्ञापन प्राथमिकी

भाजपा के विज्ञापन को लेकर सोनोवाल, नड्डा और आठ समाचार पत्रों के खिलाफ शिकायत

गुवाहाटी, कांग्रेस ने कथित रूप से ''खबर के रूप में विज्ञापन छपवाने'' के लिये असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रंजीत कुमार दास तथा आठ प्रमुख समाचार पत्रों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है।

प्रादे19 महाराष्ट्र नक्सली

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पांच नक्सली मारे गए

नागपुर, महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में सोमवार सुबह पुलिस के अभियान में पांच नक्सली मारे गए। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

वि9 पाकिस्तान कुरैशी जयशंकर बैठक

भारत के विदेश मंत्री से मुलाकात न तय है और न ही इसका कोई प्रस्ताव दिया गया: कुरैशी

इस्लामाबाद, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे में मंगलवार को होने वाले ‘हार्ट ऑफ एशिया’ सम्मेलन में भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात के लिए अभी तक कोई बैठक न तय है और न ही इसका कोई प्रस्ताव दिया गया है।

वि6 चीन डब्ल्यूएचओ वायरस

कोविड-19 पशुओं से मनुष्यों में फैलने की आशंका: डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट

बीजिंग, 29 मार्च (एपी) कोविड-19 की उत्पत्ति का पता लगाने के लिये चीन का दौरा करने वाली विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की टीम के अनुसार कोरोना वायरस संक्रमण के चमगादड़ से अन्य जानवरों के जरिये मनुष्यों में फैलने की आशंका है। प्रयोगशाला से वायरस फैलने की आशंका बहुत कम है। समाचार एजेंसी एपी को मिली जांच टीम की मसौदा रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

वि7 पाकिस्तान मंदिर हमला

पाकिस्तान के रावलपिंडी में सौ साल पुराने मंदिर पर हमला

इस्लामाबाद, पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर में 100 साल से भी अधिक पुराने एक हिंदू मंदिर पर अज्ञात लोगों के एक समूह ने हमला किया है। पुलिस को मिली शिकायत में यह बात कही गई है। इस मंदिर के नवीकरण का काम चल रहा है।

वि4 मिस्र स्वेज पोत

स्वेज नहर में फंसे पोत को निकालने में आंशिक सफलता मिली

स्वेज (मिस्र), 29 मार्च (एपी) स्वेज नहर में फंसे एक मालवाहक पोत को “आंशिक तौर” पर दोबारा पानी की सतह पर लाने में कामयाबी मिली है।

अर्थ2 शेयर समीक्षा

अवकाश के कारण कम कारोबारी दिवस वाले सप्ताह में बाजार में देखने को मिल सकता है उतार-चढ़ाव

नयी दिल्ली, अवकाश के कारण कम कारोबारी दिवस वाले इस सप्ताह में शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। मुख्य रूप से देश में कोविड-19 स्थिति और वैश्विक रुख से बाजार को गति मिलेगी। विश्लेषकों ने यह बात कही।

खेल4 खेल आईपीएल मुंबई

मुंबई में मुंबई इंडियन्स की टीम से जुड़े हार्दिक, क्रुणाल और सूर्यकुमार

मुंबई, भारतीय आलराउंडर हार्दिक पंड्या, उनके भाई क्रुणाल और बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव नौ अप्रैल से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से पहले सोमवार को यहां मुंबई इंडियन्स की टीम से जुड़ गये।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 2 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे