दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: February 19, 2021 02:39 PM2021-02-19T14:39:24+5:302021-02-19T14:39:24+5:30

Headlines till 2 pm | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 19 फरवरी शुक्रवार को दोपहर दो बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

वि10 चीन भारत पीएलए दूसरीलीड मृतक

चीन ने आधिकारिक तौर पर पहली बार माना कि गलवान घाटी में उसके पांच सैन्य अधिकारी, जवान मारे गए थे

बीजिंग, चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने शुक्रवार को पहली बार आधिकारिक तौर पर यह स्वीकार किया कि पिछले वर्ष पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारत की सेना के साथ हुई झड़प में उसके पांच सैन्य अधिकारियों और जवानों की मौत हुई थी।

प्रादे35 कश्मीर लीड हमला

श्रीनगर में आतंकवादियों ने दो पुलिसकर्मियों की हत्या की

श्रीनगर, श्रीनगर में उच्च सुरक्षा वाले हवाईअड्डा मार्ग पर बघत इलाके में शुक्रवार को आतंकवादियों के हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी। पुलिस ने इस बारे में बताया।

प्रादे9 कश्मीर लीड मुठभेड़

कश्मीर में मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी की मौत

श्रीनगर, जम्मू कश्मीर के बडगाम और शोपियां जिलों में मुठभेड़ की अलग-अलग घटनाओं में तीन अज्ञात आतंकी मारे गए और एक पुलिस कर्मी शहीद हो गया।

प्रादे19 बंगाल विश्वभारती मोदी

‘आत्मनिर्भर भारत’ के निर्माण में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति अहम पड़ाव: मोदी

कोलकाता, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नयी राष्ट्रीय शिक्षा नीति को ‘‘आत्मनिर्भर भारत’’ के निर्माण में एक ‘‘अहम पड़ाव’’ करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि यह पुरानी बेड़ियों को तोड़ने के साथ ही विद्यार्थियों को अपना सामर्थ्य दिखाने की पूरी आजादी देती है।

दि20 वायरस दूसरी लीड मामले

देश में कोविड-19 के 13,193 नए मामले, 97 लोगों की मौत

नयी दिल्ली, देश में 19 दिनों के बाद कोविड-19 के 13,000 से ज्यादा नए मामले सामने आने के साथ संक्रमितों की कुल संख्या बढ़ कर 1,09,63,394 हो गयी जबकि 1,06,67,741 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

दि22 दिल्ली अदालत टूलकिट

दिशा रवि के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी से जुड़ी कुछ खबरें सनसनीखेज और पूर्वाग्रह से ग्रसित: अदालत

नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि टूलकिट मामले में जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की जांच के बारे में मीडिया में आई कुछ खबरें ‘सनसनीखेज और पूर्वाग्रह से ग्रसित रिपोर्टिंग’ की ओर संकेत करती हैं।

दि17 सीबीआई कोयला छापेमारी

कोयला घोटाला : सीबीआई ने पश्चिम बंगाल में चार जिलों में कई परिसरों पर छापेमारी की

नयी दिल्ली, सीबीआई ने कोयला घोटाला मामले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के चार जिलों में 13 स्थानों पर तलाशी ली।

प्रादे18 उप्र लड़कियां उन्नाव

उन्नाव में मृत पायी गयी दोनों किशोरियों की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अंत्येष्टि संपन्न

उन्नाव, उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के बबुरहा गांव के बाहर बुधवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पायी गयीं दो किशोरियों की शुक्रवार की सुबह, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अंत्येष्टि की गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

दि18 भारत- चीन सैन्य वार्ता

भारत, चीन के सैन्य कमांडरों के बीच वार्ता शनिवार को

नयी दिल्ली, भारत और चीन की सेनाओं के वरिष्ठ कमांडर शनिवार को नये दौर की एक उच्च स्तरीय वार्ता करेंगे जिसमें दोनों पक्षों की तरफ से पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग झील के उत्तरी और दक्षिणी तट से सैनिकों और सैन्य सोजोसामान को पीछे हटाने का काम पूरा होने के बाद इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाने पर चर्चा की जाएगी। यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को दी।

प्रादे27 उत्तराखंड बाढ़ मृतक संख्या

उत्तराखंड बाढ़: एक और शव मिला, मृतक संख्या बढ़कर 62 हुई

गोपेश्वर (उत्तराखंड), उत्तराखंड के चमोली जिले में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र से एक और शव मिला है, जिससे ग्लेशियर टूटने की आपदा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 62 हो गई है। वहीं एनटीपीसी की तपोवन-विशनुगढ़ जलविद्युत परियोजना स्थल पर 13वें दिन भी खोज और बचाव अभियान जारी रहा।

वि16 नासा दूसरीलीड मंगल

मंगल पर पहुंचा नासा का रोवर, जीवन की संभावना पर करेगा खोज

वाशिंगटन, अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा का रोवर ‘पर्सवियरन्स’ शुक्रवार को लाल ग्रह की सतह पर सुरक्षित उतर गया। अब तक के सबसे जोखिम भरे और ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण इस अभियान का उद्देश्य यह पता लगाना है कि मंगल ग्रह पर क्या कभी जीवन था।

अर्थ4 मोदी ऑस्ट्रेलिया हैकाथॉन

कोविड के बाद की दुनिया में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी भारत-ऑस्ट्रेलिया की मजबूत साझेदारी: मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मजबूत साझेदारी कोविड ​​के बाद की दुनिया को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी और भरोसा जताया कि दोनों देश चक्रीय अर्थव्यवस्था संबंधी समाधान खोजने का बीड़ा उठाएंगे।

खेल8 खेल कोहली मानसिक स्वास्थ्य

मैं भी अवसादग्रस्त रहा, मानसिक स्वास्थ्य के लिये टीम में विशेषज्ञों का होना जरूरी : कोहली

नयी दिल्ली, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने खुलासा किया कि 2014 में इंग्लैंड के खराब दौरे के दौरान वह अवसाद से जूझ रहे थे और लगातार असफलताओं के बाद उन्हें लग रहा था कि वह इस दुनिया में अकेले इंसान हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 2 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे