हरियाणा : पहली से तीसरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए 20 सितंबर से खुलेंगे स्कूल

By भाषा | Published: September 16, 2021 07:32 PM2021-09-16T19:32:17+5:302021-09-16T19:32:17+5:30

Haryana: Schools will open for first to third grade students from September 20 | हरियाणा : पहली से तीसरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए 20 सितंबर से खुलेंगे स्कूल

हरियाणा : पहली से तीसरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए 20 सितंबर से खुलेंगे स्कूल

चंडीगढ़, 16 सितंबर हरियाणा में पहली से तीसरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए 20 सितंबर से स्कूलों को दोबारा खोल दिया जाएगा। राज्य के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

शिक्षा मंत्री ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कक्षाओं के संचालन के दौरान शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए गए कोविड-19 संबंधी मानदंडों का सख्ती से पालन किया जाएगा।

मंत्री ने कहा कि विद्यार्थियों के लिए स्कूलों में आना अनिवार्य नहीं किया गया है क्योंकि ऑनलाइन कक्षाएं इस दौरान भी जारी रहेंगी। विद्यार्थियों को स्कूलों में आने के लिए अपने अभिभावकों की लिखित अनुमति लेनी होगी।

शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए गए दिशा-निर्देशों के मुताबिक कक्षा में विद्यार्थियों के प्रवेश से पहले उनके तापमान की जांच की जाएगी और हाथों को सैनिटाइज करना होगा। विद्यार्थियों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाना होगा और कक्षा में दो विद्यार्थियों के बीच कम से कम छह फुट की दूरी होगी।

एक डेस्क पर केवल एक विद्यार्थी को ही बैठने की अनुमति होगी और एक-दूसरे से भोजन साझा करने की मनाही होगी।

गौरतलब है कि हरियाणा में एक सितंबर से चौथी और पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को दोबारा खोल दिया गया था जबकि अन्य कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए स्कूल जुलाई में ही खुल चुके थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Haryana: Schools will open for first to third grade students from September 20

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे