जानिए CAA के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों को लेकर हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भारत सरकार को भेजे पत्र में क्या लिखा है!

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 17, 2019 03:30 PM2019-12-17T15:30:48+5:302019-12-17T15:30:48+5:30

छात्रों ने विरोध और असंतोष को लोकतंत्र का गहना बताया है। इसके साथ ही वह कहते हैं कि भले ही विरोध थोड़ा असुविधाजनक ही क्यों न हों, लेकिन वे देश के धर्मनिरपेक्षता और लोकतांत्रिक ताने-बाने को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण हैं।

harvard students write a letter indian goverment to express support caa and jamia students | जानिए CAA के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों को लेकर हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भारत सरकार को भेजे पत्र में क्या लिखा है!

पत्र पर हार्वर्ड के 120 छात्रों का हस्ताक्षर है।

Highlightsपुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों का हिंसक दमन, अशांति के जवाब में लाठीचार्ज और विश्वविद्यालय परिसरों में पुलिस के बलपूर्वक प्रवेश का पत्र के माध्यम से छात्रों ने विरोध किया है। पत्र पर हार्वर्ड के 120 छात्रों का हस्ताक्षर है।

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के छात्रों ने नागरिकता कानू 2019 के विरोध में देश भर में हो रहे प्रदर्शनों को लेकर भारत सरकार को पत्र लिखा है। छात्रों ने अपने पत्र में सरकार को लिखा है कि हम भारत सरकार द्वारा छात्रों के विरोध प्रदर्शन को हिंसक तरह से दबाए जाने का विरोध करते हैं।

लाइव लॉ वेबसाइट के मुताबिक, छात्रों ने अपने पत्र में लिखा है कि विरोध प्रदर्शन लोकतंत्र में अहम भूमिका निभाता है। यही नहीं पत्र में छात्रों ने लिखा है कि यूनिवर्सिटी कैंपस में पुलिस की एंट्री बेहद निंदनीय है। 

बतौर पत्र, छात्रों ने विरोध और असंतोष को लोकतंत्र का गहना बताया है। इसके साथ ही वह कहते हैं कि भले ही विरोध थोड़ा असुविधाजनक ही क्यों न हों, लेकिन वे देश के धर्मनिरपेक्षता और लोकतांत्रिक ताने-बाने को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण हैं।

पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों का हिंसक दमन, अशांति के जवाब में लाठीचार्ज और छात्राओं पर हमला के अलावा विश्वविद्यालय परिसरों में पुलिस के बलपूर्वक प्रवेश का पत्र के माध्यम से छात्रों ने विरोध किया है। आपको बता दें कि पत्र पर हार्वर्ड के 120 छात्रों का हस्ताक्षर है।
 

English summary :
The growing number of students and citizens joining the India-wide protests against the Citizenship Amendment Act have now received support all the way from Harvard University. The university’s students and affiliates have written an open letter to the Indian government dated December 16.


Web Title: harvard students write a letter indian goverment to express support caa and jamia students

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे