देश में कोराना से ठीक हुए लोगों की संख्या पहुंची 5 लाख के पार, हार्दिक पटेल बनाए गए गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष, पढ़ें दिनभर की बड़ी ख़बरें

By भाषा | Published: July 11, 2020 09:47 PM2020-07-11T21:47:31+5:302020-07-11T21:48:36+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में कोविड-19 के हालात से निपटने में केंद्र, राज्य सरकार और स्थानीय अधिकारियों के प्रयासों की सराहना करते हुए शनिवार को निर्देश दिया कि पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में महामारी को काबू में करने के लिए इसी तरह के तरीके अपनाये जाएं।

Hardik Patel appointed as Executive President of Gujarat Congress, Here top headline | देश में कोराना से ठीक हुए लोगों की संख्या पहुंची 5 लाख के पार, हार्दिक पटेल बनाए गए गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष, पढ़ें दिनभर की बड़ी ख़बरें

मॉनसून सत्र में प्रत्यक्ष रूप से भाग ले सकते हैं सांसद

Highlightsदेश में कोराना से ठीक हुए लोगों की संख्या पांच लाख के पार पहुंचीप्रधानमंत्री ने कोविड-19 के हालात से निपटने में केंद्र और दिल्ली सरकार के प्रयासों की सराहना की

नयी दिल्ली: भाषा की विभिन्न फाइलों से रात नौ बजे तक प्रमुख समाचार इस प्रकार हैः-

दि48 वायरस स्वस्थ दर देश में कोराना से ठीक हुए लोगों की संख्या पांच लाख के पार पहुंची, स्वस्थ होने की दर 62.78 प्रतिशत नयी दिल्ली: केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोविड-19 से स्वस्थ हुए लोगों की संख्या शनिवार को पांच लाख के पार पहुंच गई।

दि54 वायरस मोदी तीसरी लीड समीक्षा प्रधानमंत्री ने कोविड-19 के हालात से निपटने में केंद्र और दिल्ली सरकार के प्रयासों की सराहना की नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में कोविड-19 के हालात से निपटने में केंद्र, राज्य सरकार और स्थानीय अधिकारियों के प्रयासों की सराहना करते हुए शनिवार को निर्देश दिया कि पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में महामारी को काबू में करने के लिए इसी तरह के तरीके अपनाये जाएं।

दि44 संसद सत्र संसद के मॉनसून सत्र में प्रत्यक्ष रूप से भाग ले सकते हैं सांसद नयी दिल्ली: संसद के दोनों सदनों के महासचिवों को शनिवार को आगामी मॉनसून सत्र के लिए जरूरी बंदोबस्त करने को कहा गया है जिसमें सदस्य सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए प्रत्यक्ष रूप से भाग ले सकते हैं। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

दि51 कांग्रेस हार्दिक हार्दिक पटेल गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए नयी दिल्ली: कांग्रेस ने गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन से चर्चित हुए युवा नेता हार्दिक पटेल को शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया।

दि60 ईडी लीड विकास दुबे विकास दुबे के परिवार और उसके साथियों के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज करेगा प्रवर्तन निदेशालय नयी दिल्ली/लखनऊ: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)धनशोधन का एक मामला दर्ज करने वाला है। वह कथित पुलिस मुठभेड़ में मारे गये कुख्यात अपराधी विकास दुबे, उसके परिवार के सदस्यों तथा उसके साथियों द्वारा अवैध वित्तीय लेन-देन तथा काली कमाई से अर्जित की गई संपत्ति की जांच करेगा। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

प्रादे107 उप्र लीड जांच कानपुर प्रकरण की जांच के लिए बनी एसआईटी लखनऊ: कानपुर नगर में घटित घटना के सम्बन्ध में शासन द्वारा सम्यक विचारोपरान्त प्रकरण की जांच विशेष अनुसंधान दल से कराने का शनिवार को निर्णय लिया गया।

दि24 दिल्ली सिसोदिया लीड विश्वविद्यालय दिल्ली सरकार ने कोरोना के कारण विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया : सिसोदिया नयी दिल्ल: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के चलते उसके तहत आने वाले विश्वविद्यालयों की आगामी सभी सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया है।

अर्थ36 वायरस आरबीआई दूसरी लीड दास रिजर्व बैंक गवर्नर ने एनपीए बढ़ने, अनिश्चित आर्थिक परिदृश्य की चेतावनी दी मुंबई: भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने शनिवार को सचेत किया कि कोविड-19 महामारी के प्रत्यक्ष नतीजे के रूप में गैर-निष्पादित परिसंपत्तियों (एनपीए) में वृद्धि हो सकती है।

दि36 चीन भारत लीड बोल्टन चीन अपने सभी दायरों में ‘‘आक्रामक’’ तरीके से व्यवहार कर रहा है: जॉन बोल्टन नयी दिल्ली: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन का मानना है कि चीन अपने सभी दायरों में अपना दबदबा बढ़ाने के लिए ‘‘आक्रामक’’ ढंग से काम कर रहा है। बोल्टन का कहना है कि चीन इसके लिए न केवल राजनीतिक और सैन्य तरीकों बल्कि ‘वन बेल्ट वन रोड’ पहल का भी इस्तेमाल कर रहा है ताकि वह दूसरे देशों को अपने दबदबे में ले सके और वे उस पर आर्थिक रूप से निर्भर हो जाएं।

प्रादे75 मुठभेड़ दूसरीलीड अरूणाचल अरुणाचल प्रदेश में मुठभेड़ में छह उग्रवादी मारे गए ईटानगर/नयी दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश के लोंगदिंग जिले के एक जंगल में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एनएससीएन (आईएम) के छह उग्रवादी मारे गए। सैन्य एवं पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी।

वि38 नेपाल भूस्खलन नेपाल में भूस्खलन के कारण 15 लोगों की मौत काठमांडू: नेपाल के पश्चिम क्षेत्र में शनिवार को मूसलाधार बारिश के बाद आए भूस्खलन से 15 लोगों की जान चली गयी जिसके साथ ही देश में पिछले 48 घंटों में भूस्खलनों के कारण अबतक 37 लोगों की मौत हो चुकी है।

खेल21 खेल मंत्री लीड खिलाड़ी जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की मदद करता रहेगा मंत्रालय : रीजीजू नयी दिल्ली: खेलमंत्री किरेन रीजीजू ने शनिवार को कहा कि मंत्रालय जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की आर्थिक मदद करता रहेगा क्योंकि देश के लिये खेलते समय उन्होंने जो समर्पण दिखाया है, उसके लिये वे सम्मान और गरिमा के हकदार हैं । 

Web Title: Hardik Patel appointed as Executive President of Gujarat Congress, Here top headline

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे