दोपहर तीन बजे तक के मुख्य समाचार: प्रधानमंत्री मोदी की निजी वेबसाइट से जुड़ा अकाउंट किया गया हैक, पढ़ें अन्य खबरें

By भाषा | Published: September 3, 2020 03:42 PM2020-09-03T15:42:03+5:302020-09-03T15:58:15+5:30

ट्विटर ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी वेबसाइट से जुड़े अकाउंट को हैक कर लिया गया था जिसे बाद में ठीक कर दिया गया।

Hacked account linked to Prime Minister Narendra Modi's personal website, read other news | दोपहर तीन बजे तक के मुख्य समाचार: प्रधानमंत्री मोदी की निजी वेबसाइट से जुड़ा अकाउंट किया गया हैक, पढ़ें अन्य खबरें

पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक (फाइल फोटो)

Highlightsकोविड-19 का पता लगाने के लिए देश में अब तक कुल 4,55,09,380 जांचें की गई जिसमें बुधवार को एक दिन में रिकॉर्ड 11,72,179 परीक्षण किए गए।भारत में कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 83,883 नए मामले सामने आने के बाद बृहस्पतिवार को देश में संक्रमितों की कुल संख्या 38 लाख को पार कर गई।

नयी दिल्ली: 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से बृहस्पतिवार दोपहर तीन बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

वायरस लीड मामले भारत में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 83,883 नए मामले सामने आए

नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 83,883 नए मामले सामने आने के बाद बृहस्पतिवार को देश में संक्रमितों की कुल संख्या 38 लाख को पार कर गई। वहीं, अभी तक 29,70,492 मरीजों के ठीक होने से स्वस्थ होने वाले लोगों की दर 77 प्रतिशत के पार पहुंच गई।

वायरस जांच कोविड-19 का पता लगाने के लिए अब तक कुल 4,55,09,380 जांच हुई

नयी दिल्ली, कोविड-19 का पता लगाने के लिए देश में अब तक कुल 4,55,09,380 जांचें की गई जिसमें बुधवार को एक दिन में रिकॉर्ड 11,72,179 परीक्षण किए गए। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

ट्विटर लीड मोदी प्रधानमंत्री मोदी की निजी वेबसाइट से जुड़ा अकाउंट हैक किया गया: ट्विटर

नयी दिल्ली, ट्विटर ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी वेबसाइट से जुड़े अकाउंट को हैक कर लिया गया था जिसे बाद में ठीक कर दिया गया।

फेसबुक राजा सिंह प्रतिबंध फेसबुक ने भाजपा नेता टी. राजा सिंह को किया प्रतिबंधित

नयी दिल्ली, घृणा भरे भाषणों से निपटने के तौर-तरीकों को ले कर आलोचनाओं का सामना कर रही फेसबुक ने हिंसा और नफरत को बढ़ावा देने वाली सामग्री से जुड़ी अपनी नीतियों का उल्लंघन करने के मामले भाजपा नेता टी. राजा सिंह को अपने मंच और ‘इंस्टाग्राम’ पर प्रतिबंधित कर दिया है।

चीन भारत सेना प्रमुख सेना प्रमुख का लद्दाख का दो दिवसीय दौरा शुरू

नयी दिल्ली, सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने बृहस्पतिवार को लद्दाख का दो दिवसीय दौरा शुरू किया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पेगोंग झील के दक्षिणी तट के आस-पास यथास्थिति को बदलने के चीन के हालिया प्रयासों के मद्देनजर क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति की व्यापक समीक्षा करने के मकसद से सेना प्रमुख का यह दौरा हो रहा है।

न्यायालय रेलवे अतिक्रमण न्यायालय का दिल्ली में रेल पटरियों के किनारे बनीं 48,000 झुग्गियों को तीन माह में हटाने का निर्देश

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली में 140 किलोमीटर तक रेल पटरियों के किनारे बनीं 48,000 झुग्गी बस्तियों को तीन माह के भीतर हटाने का निर्देश दिया है और कहा कि इस कदम के क्रियान्वयन में किसी तरह का राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए।

राहुल अर्थव्यवस्था असंगठित अर्थव्यवस्था पर आक्रमण था नोटबंदी, इसके खिलाफ मिलकर लड़ना चाहिए : राहुल

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि करीब चार साल पहले की गई नोटबंदी ‘असंगठित अर्थव्यवस्था पर आक्रमण’ था और इसका छिपा हुआ मकसद असंगठित क्षेत्र से नकदी को निकालना था।

दिल्ली अदालत यूएपीए दिल्ली हिंसा: अदालत ने जामिया के छात्र आसिफ इकबाल तन्हा की जमानत याचिका खारिज की

नयी दिल्ली, उत्तर-पूर्वी दिल्ली में फरवरी में हुई सांप्रदायिक हिंसा से जुड़े एक मामले में गैर कानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्र आसिफ इकबाल तन्हा की जमानत याचिका यहां एक अदालत ने खारिज कर दी है।

हनी ट्रैप महिला जेलर फोटो हनी ट्रैप कांड की महिला आरोपी के साथ जेलर के खुफिया फोटो वायरल, जांच का आदेश

इंदौर, मध्यप्रदेश के कुख्यात हनी ट्रैप कांड में न्यायिक हिरासत के तहत जिला जेल में बंद 40 वर्षीय महिला आरोपी के साथ जेलर की बातचीत की खुफिया तरीके से खींची गयीं तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी हैं। जेल विभाग ने इन तस्वीरों के पीछे कारागार स्टाफ के ही किसी व्यक्ति का हाथ होने का संदेह जताते हुए मामले की जांच का आदेश दिया है।

अमेरिका डब्ल्यूएचओ भुगतान अमेरिका ने डब्ल्यूएचओ को बकाया राशि का भुगतान नहीं करने का फैसला किया

वाशिंगटन, ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि वह विश्व स्वास्थ्य संगठन को छह करोड़ डॉलर से ज्यादा बकाया राशि का भुगतान नहीं करेगा और बाकी धन वह संयुक्त राष्ट्र में अन्य मदों में देगा।

वायरस संरा महिला गरीबी कोविड-19 के चलते 2021 तक 4.7 करोड़ और महिलाएं, लड़कियां अधिक गरीबी की कगार पर पहुंच जाएंगी : संरा

संयुक्त राष्ट्र, कोविड-19 वैश्विक महामारी महिलाओं को बहुत ज्यादा प्रभावित करेगी और 2021 तक 4.7 करोड़ और महिलाओं एवं लड़कियों को अत्यधिक गरीबी की तरफ धकेल देगी। संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी नये डेटा में यह कहा गया है जिसके मुताबिक इस जनसांख्यिकी को गरीबी रेखा से ऊपर लाने के लिए दशकों में हुई प्रगति फिर पीछे की ओर चली जाएगी।

अमेरिका भारत आपूर्ति श्रृंखला अमेरिका ने कहा, वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला में अपनी स्थिति मजबूत करने पर ध्यान दे भारत ललित के झा

वाशिंगटन, अमेरिका ने भारत से ऐसा माहौल बनाने का आग्रह किया है, जो वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला में उसकी स्थिति को मजबूत करे और साथ ही कहा कि भारत कारोबारी सुगमता के बावजूद बाजार पहुंच के मोर्चे पर चुनौतियों का सामना कर रहा है।

आईपीएल रिचर्डसन आईपीएल से हटना मुश्किल लेकिन सही फैसला : रिचर्डसन

साउथम्पटन, आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से हटना मुश्किल था लेकिन निश्चित तौर पर यह सही फैसला है क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण यात्रा प्रतिबंधों को देखते हुए वह अपने पहले बच्चे के जन्म के समय अपनी पत्नी से दूर नहीं रह सकते।

कोच निधन सौराष्ट्र के मशहूर क्रिकेट कोच बाबी का निधन

राजकोट, सौराष्ट्र के मशहूर कोच अकबरखान बाबी का उम्र संबंधी परेशानियों के कारण बुधवार को निधन हो गया है। वह 80 साल के थे। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एसीए) ने गुरुवार को यह जानकारी दी। भाषा जोहेब पवनेश पवनेश

English summary :
Total number of infected in the country crossed 38 lakh on Thursday after the highest number of 83,883 new cases reported on a single day of Kovid-19 in New Delhi, India. At the same time, the rate of people recovering from the recovery of 29,70,492 patients has crossed 77 percent.


Web Title: Hacked account linked to Prime Minister Narendra Modi's personal website, read other news

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे