गुजरात: स्कूल के गरबा कार्यक्रम के दौरान बच्चों से लगवाया गया 'या हुसैन' का नारा, 4 शिक्षक सस्पेंड, देखें वीडियो

By आजाद खान | Published: October 2, 2022 03:07 PM2022-10-02T15:07:47+5:302022-10-02T15:29:09+5:30

इस घटना पर बोलते हुए जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी के.एल. पटेल ने बताया कि इस तरीके से बच्चों से गरबा कार्यक्रम के दौरान 'या हुसैन' का नारा लगवाना सही नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि इससे बहुसंख्यक समुदाय की भावना को आहत पहुंची है।

Gujarat Ya Hussain slogan raised by children during school Garba program 4 teachers suspended watch video | गुजरात: स्कूल के गरबा कार्यक्रम के दौरान बच्चों से लगवाया गया 'या हुसैन' का नारा, 4 शिक्षक सस्पेंड, देखें वीडियो

फोटो सोर्स: ANI (प्रतिकात्मक फोटो)

Highlights गुजरात के खेड़ा जिले में एक गरबा कार्यक्रम के दौरान 'या हुसैन' का नारा लगवाया गया है। इस आरोप में स्कूल के चार शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया गया है। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें बच्चों को नारा लगाते हुए सुना जा रहा है।

गांधीनगर:गुजरात के खेड़ा जिले के हाथाज प्राइमरी स्कूल के चार शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। इन शिक्षकों पर आरोप है शुक्रवार को इन लोगों ने स्कूल द्वारा आयोजित गरबा कार्यक्रम के दौरान बच्चों को 'या हुसैन' के नारे लगाने को कहा था। 

जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी ने इस पर तुरन्त कार्रवाई करते हुए चारों शिक्षकों को सस्पेंड किया है। छात्रों और स्कूल के अन्य कर्मचारियों से पूछताछ के बाद ही इन पर कार्रवाई की गई है। 

क्या दिखा वायरल वीडियो में

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें बच्चे 'या हुसैन' के नारे लगाते हुए देखे जा रहे है। वीडियो में यह भी देखा जा रहा है कि स्कूल के छात्र और छात्राएं गरबा खेल रही है और 'या हुसैन' के नारे लगा रही है। 

करीब एक मिनट से ज्यादा के इस वीडियो में बच्चों को 'या हुसैन' के नारे और गरबा करते हुए देखा गया है। 

क्या है पूरा मामला

खबर के अनुसार, यह घटना खेड़ा जिले के हाथाज प्राइमरी स्कूल में घटी है जहां बच्चों को 'या हुसैन' का नारा लगाने के लिए मजबूर किया गया है। इस जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी के.एल. पटेल ने आईएएनएस को बताया रविवार को जब वे स्कूल और गांव का दौरा किए तो उन्हें पता चला कि शुक्रवार को बच्चों से 'या हुसैन' का नारा लगवाया गया है। 

इसके बाद छात्र और स्कूल के अन्य कर्मचारियों से पुष्टी के बाद मामले में आरोपित चार शिक्षकों को मौके पर ही निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि गरबा कार्यकर्म के दौरान इस तीरके से नारे लगाने से बहुसंख्यक समुदाय की भावना को आहत पहुंची है। 

मामले की जांच कर सोमवार तक मांगी गई है रिपोर्ट

बताया जा रहा है कि जिन शिक्षकों को निलंबित किया गया है उनका नाम जागृति सागर, सबराबेन वोरा, एकताबेन आकाशी और सोनलबेन वाघेला है। जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी ने इस मामले के जांच के आदेश दे दिए है और तालुका प्राथमिक शिक्षा कार्यालय को जांच कर सोमवार तक रिपोर्ट देने को कहा है। इस रिपोर्ट के आधार पर आरोपी शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी 

Web Title: Gujarat Ya Hussain slogan raised by children during school Garba program 4 teachers suspended watch video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे