गुजरात विधानसभा चुनाव: हार-जीत से भी ज्यादा महत्वपूर्ण है कि बीजेपी को कितने वोट मिलते हैं?

By प्रदीप द्विवेदी | Published: December 2, 2022 09:39 PM2022-12-02T21:39:34+5:302022-12-02T21:39:34+5:30

इस चुनाव में आम आदमी पार्टी की मौजूदगी के कारण सियासी समीकरण गड़बड़ाया है, लिहाजा यह सियासी हिसाब लगाना थोड़ा मुश्किल है कि आप किसके वोट काटेगी और इससे किसका फायदा-नुकसान होगा?

Gujarat Assembly Elections: More important than victory or defeat is how many votes does the BJP get? | गुजरात विधानसभा चुनाव: हार-जीत से भी ज्यादा महत्वपूर्ण है कि बीजेपी को कितने वोट मिलते हैं?

गुजरात विधानसभा चुनाव: हार-जीत से भी ज्यादा महत्वपूर्ण है कि बीजेपी को कितने वोट मिलते हैं?

Highlightsपहले चरण में सौराष्ट्र और कच्छ में 63 प्रतिशत मतदान हुआ हैआदिवासी असरवाली 14 सीटों पर 70 प्रतिशत के करीब मतदान हुआ हैपाटीदार प्रभाववाली सौराष्ट्र की 12 सीटों पर मतदान 5 से 9 प्रतिशत तक कम हुआ

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 1 दिसंबर 2022 को हुए मतदान में सौराष्ट्र और कच्छ में 63 प्रतिशत मतदान हुआ है, जोकि....पिछले चुनाव 2017 से पांच प्रतिशत कम है, लिहाजा सियासी चर्चा है कि- क्या गुजरात में कम मतदान बीजेपी को सियासी झटका देगा?

दिलचस्प तथ्य यह है कि आदिवासी असरवाली 14 सीटों पर 70 प्रतिशत के करीब मतदान हुआ है, जबकि पाटीदार प्रभाववाली सौराष्ट्र की 12 सीटों पर मतदान 5 से 9 प्रतिशत तक कम हुआ है! वैसे, इस चुनाव में आम आदमी पार्टी की मौजूदगी के कारण सियासी समीकरण गड़बड़ाया है, लिहाजा यह सियासी हिसाब लगाना थोड़ा मुश्किल है कि आप किसके वोट काटेगी और इससे किसका फायदा-नुकसान होगा?

सियासी सयानों का मानना है कि नए सियासी समीकरण के कारण किसी की भी सरकार बन सकती है, लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि- बीजेपी को कितने वोट मिलते हैं? इसी से पता चलेगा कि गुजरात में पीएम नरेंद्र मोदी की पकड़ बरकरार है या नहीं?

Web Title: Gujarat Assembly Elections: More important than victory or defeat is how many votes does the BJP get?

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे