हैदराबाद नगर निकाय चुनाव: सबसे आगे टीआरएस, 69 सीटों पर बढ़त, AIMIM दूसरे और भाजपा तीसरे स्थान पर

By शिरीष कुलकर्णी | Published: December 4, 2020 02:20 PM2020-12-04T14:20:02+5:302020-12-04T17:56:44+5:30

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम(जीएचएमसी) चुनाव की मतगणना शुक्रवार सुबह आठ बजे शुरू हो गई। तेलंगाना राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) ने शहर में 30 स्थानों पर मतगणना केन्द्र बनाए हैं।

greater Hyderabad municipal corporation election result trs 62 seat bjp aimim 150 ward live update | हैदराबाद नगर निकाय चुनाव: सबसे आगे टीआरएस, 69 सीटों पर बढ़त, AIMIM दूसरे और भाजपा तीसरे स्थान पर

तेलंगाना राष्ट्र समिति 64 स्थानों पर बढ़त बनाकर सबसे मज़बूत पार्टी के रूप में उभरने की ओर आगे बढ़ रही है। (file photo)

Highlightsजीएचएमसी के 150 वार्डों में से 149 के लिए एक दिसम्बर को मतदान हुआ था।चुनाव में 74.67 लाख पंजीकृत मतदाताओं में से 34.50 लाख मतदाताओं ने अपने मताधिकारों का इस्तेमाल किया था।

हैदराबादः हैदराबाद नगर निगम के लिए हुए चुनावों की मतगणना के दूसरे चरण में तेलंगाना राष्ट्र समिति ने बढ़त बना ली है। एआईएमआईएम 42 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर बढ़त बनाए हुए हैं। प्राप्त रुझानों के अनुसार तेलंगाना राष्ट्र समिति 69 स्थानों पर बढ़त बनाकर सबसे मज़बूत पार्टी के रूप में उभरने की ओर आगे बढ़ रही है।

हालाँकि भारतीय जनता पार्टी सभी अधिकांश स्थानों पर तेलंगाना राष्ट्र समिति को कड़ी टक्कर देती हुई 37 सीटों पर बढ़त बना चुकी है। अधिकांश स्थानों पर भारतीय जनता पार्टी ओर तेलंगाना राष्ट्र समिति के उम्मीदवारों के बीच 1000 से भी कम मतों की दूरी बनी हुई। जबकि एआईएमआईएम 42 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर बढ़त बनाए हुए हैं।

इस बीच कांग्रेस पार्टी 2 स्थानों पर आगे चल रही है, जबकि उसकी उम्मीदवार सिरीषा सिंगी रेड्डी को ए.एस राव नगर से विजयी घोषित किया गया है। वहीं तेलंगाना राष्ट्र समिति ने अब तक दो सीटों पर जीत दर्ज की है। उसकी उम्मीदवार रासुरी सुनीता ने सिकंदराबाद क्षेत्र के मेट्टूगुडा से एवं राजकुमार पटेल ने युसूफगुड़ा क्षेत्र से जीत दर्ज कर ली है।

एआईएमआईएम के उम्मीदवार और हैदराबाद नगर निगम के पूर्व पार्षद माजीद हुसैन को मेहंदी पट्टनम से और मिर्जा मुस्तफा बेग ने डबीरपुरा क्षेत्र से जीत दर्ज कर ली है। ऐसे में अब सभी की नजरें आखरी नतीजों पर टिकी हुई हैं।

भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का मानना है कि चुनाव के पूरे नतीजे आने तक उनकी पार्टी फिर से मज़बूत स्थिति में उभरकर सामने आएगी। उनका कहना है कि वर्तमान रुझान कुछ कहने के लिए काफी नहीं है और कई स्थानों पर भाजपा काफी करीबी अंतर से तेलंगाना राष्ट्र समिति को टक्कर दे रही है और पूरे नतीजे आने तक निश्चित ही वर्तमान स्थिति बदली हुई नजर आएगी।

सभी नतीजे सायं 5.00 बजे तक आने की उम्मीद

हैदराबाद नगर निगम के 150 सीटों के लिए गत 1 दिसम्बर को हुए मतदान और शहर के मलकपेट डिवीजन में कल 3 दिसम्बर को हुए मतदान की मतगणना आज सुबह 7 बजे शुरू हुई। इस मतगणना के मद्देनज़र शहर में पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हें, तथा मतगणना केंद्रों के पास भी यातायात विभाग पुलिस अधिकारियों, तथा कर्मचारियों को तैनात किया गया है। कई स्थानों पर यातायात में आवश्यक परिवर्तन किये जा रहे हैं।

Web Title: greater Hyderabad municipal corporation election result trs 62 seat bjp aimim 150 ward live update

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे