गोवा में कोविड-19 रोगियों के घर पर अनाज पहुंचाया जाएगा

By भाषा | Published: May 24, 2021 06:25 PM2021-05-24T18:25:03+5:302021-05-24T18:25:03+5:30

Grain to be delivered to Kovid-19 patients' home in Goa | गोवा में कोविड-19 रोगियों के घर पर अनाज पहुंचाया जाएगा

गोवा में कोविड-19 रोगियों के घर पर अनाज पहुंचाया जाएगा

पणजी, 24 मई गोवा के नागरिक आपूर्ति मंत्री गोविंद गौड़े ने सोमवार को कहा कि गोवा में जिन कोविड-19 रोगियों ने उचित मूल्य की दुकानों से अनाज का अपना मासिक कोटा नहीं लिया है, उन्हें उनके दरवाजे पर अनाज पहुंचाया जाएगा।

मंत्री ने कहा, “90 प्रतिशत लोगों ने उचित मूल्य की दुकानों से अपना मासिक कोटा ले लिया है, बस दस प्रतिशत लोगों ने इसका लाभ नहीं उठाया है। यदि इन 10 प्रतिशत लोगों में कोविड​​​​-19 रोगी या वरिष्ठ नागरिक शामिल हैं, तो हमारे विभाग के कर्मचारी यह सुनिश्चित करेंगे कि उनका आवंटित खाद्यान्न उनके दरवाजे पर पहुंचा दिया जाए।”

गौड़े ने कहा कि विभाग ने महामारी की "पहली लहर" के दौरान और लॉकडाउन के दौरान लोगों के घरों में मासिक राशन कोटा पहुंचाने की व्यवस्था की थी।

उन्होंने कहा कि गोवा को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (पीएमजीकेवाई) के तहत खाद्यान्न कोटा भी मिलेगा, जो गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) कार्ड धारकों के लिए है।

गौड़े ने कहा, “पिछली बार, पीएमजीकेवाई के 98 प्रतिशत लाभार्थियों ने अपने अनाज कोटे का लाभ उठाया था, जो देश में सबसे अधिक प्रतिशत है। इस बार, विभाग सामान्य सार्वजनिक वितरण प्रणाली और पीएमजीकेवाई के तहत एक साथ अनाज उपलब्ध कराएगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Grain to be delivered to Kovid-19 patients' home in Goa

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे