महाराष्टू से गोवा के मुख्यमंत्री की अपील: ‘संवेदनशील उद्गम स्थल’ संबंधी आदेश वापस लिया जाए

By भाषा | Published: April 19, 2021 06:55 PM2021-04-19T18:55:17+5:302021-04-19T18:55:17+5:30

Goa Chief Minister's Appeal to Maharashtra: Order for 'sensitive point of origin' to be withdrawn | महाराष्टू से गोवा के मुख्यमंत्री की अपील: ‘संवेदनशील उद्गम स्थल’ संबंधी आदेश वापस लिया जाए

महाराष्टू से गोवा के मुख्यमंत्री की अपील: ‘संवेदनशील उद्गम स्थल’ संबंधी आदेश वापस लिया जाए

पणजी, 19 अप्रैल गोवा के मुख्यमंत्री ने सोमवार को महाराष्ट्र के अपने समकक्ष उद्धव ठाकरे से कोविड-19 के मामलों में तीव्र वृद्धि के मद्देनजर गोवा एवं दिल्ली समेत पांच राज्यों को ‘‘संवेदनशील उद्गम’’ स्थल घोषित करने के आदेश को वापस लेने की अपील की।

महाराष्ट्र सरकार ने ‘अन्य स्थानों से महाराष्ट्र में कोविड-19 की अन्य किस्मों का प्रवेश रोकने ’ के प्रयास के तहत रविवार को केरल, गोवा, गुजरात, दिल्ली एवं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, राजस्थान एवं उत्तराखंड को संवेदनशील उद्गम स्थल घोषित किया था।

इस आदेश के अनुसार इन प्रदेशों से महाराष्ट्र पहुंचने वाले यात्रियों को निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट की जरूरत होगी और यह जांच ट्रेन यात्रा के 48 घंटे पहले करायी गयी हो।

सावंत ने कहा, ‘‘ कोविड-19 एक वैश्विक महामारी है। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस महामारी के खिलाफ एकजुट होकर संघर्ष करें। मैं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से राज्यों को ‘संवेदनशील उद्गम स्थल’ के रूप में नहीं छांटने और इस आदेश को जनहित में वापस लेने की अपील करता हूं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Goa Chief Minister's Appeal to Maharashtra: Order for 'sensitive point of origin' to be withdrawn

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे