गोवा में टूटी कांग्रेस: पार्टी के 10 विधायक दिल्ली में मिलेंगे अमित शाह, जेपी नड्डा से

By स्वाति सिंह | Published: July 11, 2019 10:21 AM2019-07-11T10:21:26+5:302019-07-11T10:29:43+5:30

गोवा में कांग्रेस के दो-तिहाई (15 में से 10) विधायकों के एक समूह बीजेपी में शामिल हो गया। अब 40 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के 27 विधायक हो गए हैं। 

Goa 10 Congress MLAs who have merged with BJP will meet Amit Shah and JP Nadda today | गोवा में टूटी कांग्रेस: पार्टी के 10 विधायक दिल्ली में मिलेंगे अमित शाह, जेपी नड्डा से

विधायक आज गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलेंगे।

Highlightsकांग्रेस 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी।अब 40 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के 27 विधायक हो गए हैं। 

गोवा में कांग्रेस के 10 विधायकों का बुधवार को सत्तारूढ बीजेपी में विलय हो गया। इसके बाद गुरुवार को गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा 'विधायक आज गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलेंगे। उन्होंने राज्य सरकार को मजबूत करने के लिए मेरा समर्थन किया है और मैं इसका स्वागत करता हूं।'

बता दें कि बुधवार को गोवा में कांग्रेस के दो-तिहाई (15 में से 10) विधायकों के एक समूह बीजेपी में शामिल हो गया। अब 40 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के 27 विधायक हो गए हैं। 


कांग्रेस 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। अब उसके विधायकों की संख्या पांच रह गई है। नेता विपक्ष चन्द्रकांत कावलेकर के नेतृत्व में विधायकों का समूह बुधवार शाम विधानसभा अध्यक्ष से मिला और उन्हें कांग्रेस से नाता तोड़ने की जानकारी देते हुए एक पत्र सौंपा। 

विपक्ष में रहकर विकास कार्यों में बाधाएं

गोवा विधानसभा में विपक्ष के नेता चन्द्रकांत कावलेकर समेत कांग्रेस के दस विधायकों के साथ आए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने ऐलान किया कि कांग्रेस विधायक दल के दो तिहाई सदस्यों के समूह का बीजेपी में विलय हो गया है।

दो-तिहाई संख्या... दल-बदल कानून के तहत होने वाली कार्रवाई से बचाने के लिये पर्याप्त है। इस दौरान कावलेकर ने बीजेपी में विलय का कारण बताते हुए कहा कि उन्होंने और अन्य विधायकों ने बीजेपी में शामिल होने का फैसला इसलिए लिया क्योंकि विपक्ष में होने के कारण उनके निर्वाचन क्षेत्रों में होने वाले विकास कार्यों में बाधाएं आ रही थीं। 

कावलेकर ने कहा, "हमने सावंत के काम का तरीका देखा है। वह राज्य के विकास के लिये काम कर रहे हैं। हमने उनसे हाथ मिलाने का फैसला किया है। विपक्ष में रहकर हमारे विकास कार्यों में बाधाएं आ रही थीं।" 

कावलेकर ने दावा किया कि वे बिना शर्त बीजेपी में शामिल हुए हैं। बीजेपी में शामिल होने वाले विधायकों में अतानासियो मोन्सेराते, जेनिफर मोन्सेराते, फ्रांसिस सिल्वेरा, फिलिप नेरी रॉड्रिग्स, सी डियाज, विल्फ्रेड डीसा, नीलकांत हलारंकार और इसिडोर फर्नांडीज शामिल हैं।

‘एक देश, एक पार्टी’ चाहती है बीजेपी'

अपनी पार्टी के 15 में से 10 विधायकों के भाजपा में शामिल होने पर प्रतिक्रिया देते हुए गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष गिरिश चोडणकर ने कहा कि भगवा पार्टी का लक्ष्य ‘एक देश, एक पार्टी’ का है।

Web Title: Goa 10 Congress MLAs who have merged with BJP will meet Amit Shah and JP Nadda today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे