giriraj singh breaks traffic rules in begusarai during caa support rally | वाह रे गिरिराज सिंह! अपने ही संसदीय क्षेत्र में ट्रैफिक नियमों की उड़ा रहे हैं धज्जियां
गिरिराज सिंह (फाइल फोटो)

Highlightsबेगूसराय के साहेबपुर कमाल विधानसभा में रैली निकाली गई हैइस रैली में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाई हैं।

जहां देश की नरेंद्र मोदी सरकार ट्रैफिक नियमों का पालन करवाने के लिए जागरूकता पर करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। वहीं, उस सरकार में केंद्रीय मंत्री व भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कद्दावर नेता ही ट्रैफिक नियमों को ताक पर रख दें तो आमजन का क्या कसूर है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं बिहार के बेगूसराय संसदीय सीट से जीतकर आने वाले गिरिराज सिंह की।

बेगूसराय में शुक्रवार (14 फरवरी) को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में एक विशाल रैली निकाली गई है। यह रैली साहेबपुर कमाल विधानसभा में निकाली गई है, जिसमें भारी संख्या में बीजेपी के कार्यकर्ता दिखाई दे रहे हैं।

इस रैली में पार्टी के कार्यकर्ता बाइक पर सवार होकर सकड़ पर निकले हैं और अधिकतर बाइक सवारों ने हेलमेट नहीं लगा रखा है। एक-एक बाइक पर तीन-तीन लोग सवार हैं। केंद्रीय मंत्री ने ट्रैफिक नियमों की उड़ रही धज्जियों के संबंध में एक बार भी किसी से यह नहीं कहा कि एक बाइक तीन लोग क्यों सवार हैं और हेलमेट क्यों नहीं पहना है?

ध्यान रहे कि बीते साल दिसंबर में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी एक स्कूटी पर सवार होकर निकली थीं और स्कूटी चालक ने हेलमेट नहीं पहन रखा था तो उसका चालान काटा गया थाय़। उस स्कूटी चालक का 6,300 रुपये का चालान किया गया था। प्रियंका सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के मामले में गिरफ्तार किए गए पूर्व आईपीएस अफसर एस आर दारापुरी के घर जा रही थीं।


बता दें, नेता गिरिराज सिंह ने बेगूसराय लोकसभा सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और भाकपा उम्मीदवार कन्हैया कुमार को चार लाख से अधिक मतों के अंतर से पराजित किया था। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में नवादा सीट से जीत दर्ज करने वाले गिरिराज को बीजेपी ने बेगूसराय से अपना उम्मीदवार बनाया था। 

गिरिराज को बेगूसराय में डाले गए कुल 12.17 लाख वोटों में से 6.88 लाख वोट मिले थे। जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष पद पर रहने के दौरान राजद्रोह के एक मुकदमे में गिरफ्तार किए जाने से पहली बार चर्चा में आए कन्हैया को 2.68 लाख वोट मिले थे। साल 2014 में बेगूसराय सीट पर दूसरे नंबर पर रहे राजद नेता और महागठबंधन उम्मीदवार तनवीर हसन को महज 1.97 लाख वोट मिले थे और वह तीसरे पायदान पर रहे थे। 

Web Title: giriraj singh breaks traffic rules in begusarai during caa support rally
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे