गुलाम नबी आजाद की पार्टी जम्मू-कश्मीर में इन तीन मुद्दों पर करेगी काम

By रुस्तम राणा | Published: September 4, 2022 08:17 PM2022-09-04T20:17:47+5:302022-09-04T21:53:30+5:30

जम्मू में गुलाम नबी आजाद ने कहा, उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर में तीन मुद्दों पर काम करेगी। पहला पूर्ण राज्य की बहाली, दूसरा भूमि के अधिकार और तीसरा मूल अधिवास के लिए रोजगार पर ध्यान केंद्रित करेगा।

Ghulam Nabi Azad party to focus on these three issues in Jammu and Kashmir | गुलाम नबी आजाद की पार्टी जम्मू-कश्मीर में इन तीन मुद्दों पर करेगी काम

गुलाम नबी आजाद की पार्टी जम्मू-कश्मीर में इन तीन मुद्दों पर करेगी काम

Highlightsउन्होंने कहा- मेरी पार्टी पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने, जमीन के अधिकार और मूल निवासी को रोजगार देने पर ध्यान देगीआजाद ने कहा- उनके राजनीतिक संगठन की पहली इकाई जम्मू-कश्मीर में बनाई जाएगीकहा, जम्मू-कश्मीर के लोग मेरी पार्टी के लिए नाम और झंडा तय करेंगे

जम्मू: कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद गुलाम नबी आजाद जम्मू-कश्मीर पहुंचे। जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान अनुभवी आजाद ने अपने राजनीतिक संगठन को शुरू करने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने कहा, उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर में तीन मुद्दों पर काम करेगी। पहला पूर्ण राज्य की बहाली, दूसरा भूमि के अधिकार और तीसरा मूल अधिवास के लिए रोजगार पर ध्यान केंद्रित करेगा।

पूर्व कांग्रेस नेता ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए उनके राजनीतिक संगठन की पहली इकाई जम्मू-कश्मीर में बनाई जाएगी। आजाद ने कहा, "मेरी पार्टी पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने, जमीन के अधिकार और मूल निवासी को रोजगार देने पर ध्यान देगी।" हालांकि, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने घोषणा की कि उन्हें अपनी पार्टी के लिए एक नाम पर फैसला करना बाकी है। 

आजाद ने कांग्रेस अपने पांच दशक लंबे नाता को तोड़ने के बाद रैली में कहा, "जम्मू-कश्मीर के लोग पार्टी के लिए नाम और झंडा तय करेंगे। मैं अपनी पार्टी को एक हिंदुस्तानी नाम दूंगा जिसे हर कोई समझ सकता है।"  पिछले हफ्ते सर्वदलीय पद से इस्तीफा देने वाले आजाद ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, "लोग हमें (मुझे और मेरे समर्थकों को जिन्होंने पार्टी छोड़ दी है) बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनकी पहुंच कंप्यूटर ट्वीट तक सीमित है।"

उन्होंने कहा "कांग्रेस हमारे खून से बनाई गई थी, कंप्यूटर से नहीं, ट्विटर से नहीं। लोग हमें बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उनकी पहुंच कंप्यूटर और ट्वीट तक सीमित है। यही कारण है कि कांग्रेस जमीन पर कहीं नहीं दिखती।" 

अपने संबोधन में आजाद ने कहा, "मैं उन सभी का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने पार्टी से इस्तीफा देने के बाद से देश भर से अपने इस्तीफे, व्हाट्सएप संदेशों और अन्य माध्यमों के माध्यम से मेरा समर्थन किया। मैंने पिछले 53 वर्षों से हर पद पर कांग्रेस पार्टी की सेवा की है, लेकिन इतना प्यार कभी नहीं मिला जब मैं किसी पद पर नहीं हूं।"

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आजाद ने कहा कि कांग्रेस के लोग अब बसों में जेल जाते हैं, डीजीपी या आयुक्तों को बुलाते हैं, अपना नाम लिखवाते हैं और एक घंटे के भीतर चले जाते हैं। यही कारण है कि कांग्रेस आगे नहीं बढ़ पा रही है।

Web Title: Ghulam Nabi Azad party to focus on these three issues in Jammu and Kashmir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे