घोष ने बंगाल भाजपा के नेताओं को पार्टी के लिए नुकसानदेह बयानों को लेकर आगाह किया

By भाषा | Published: July 12, 2021 09:31 PM2021-07-12T21:31:58+5:302021-07-12T21:31:58+5:30

Ghosh cautions Bengal BJP leaders against making statements that are harmful to the party | घोष ने बंगाल भाजपा के नेताओं को पार्टी के लिए नुकसानदेह बयानों को लेकर आगाह किया

घोष ने बंगाल भाजपा के नेताओं को पार्टी के लिए नुकसानदेह बयानों को लेकर आगाह किया

नयी दिल्ली, 12 जुलाई पश्चिम बंगाल भाजपा के कई नेताओं द्वारा आलोचनात्मक टिप्पणी किए जाने के बीच पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख दिलीप घोष ने सोमवार को कहा कि इनमें से कई बयान पार्टी के हितों के खिलाफ हैं।

घोष भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से यहां मुलाकात करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। घोष ने कहा कि उन्होंने नड्डा को राज्य की राजनीतिक स्थिति और वहां के भाजपा के मामलों की जानकारी दी।

सांसद सौमित्र खान ने हाल में केंद्रीय मंत्रिपरिषद् के विस्तार में जगह नहीं मिलने के बाद बयान दिया था, वहीं मंत्रिपरिषद् से हटाए गए बाबुल सुप्रियो ने भी फेसबुक पर एक टिप्पणी की थी। बाद में उन्होंने अपना बयान हटा लिया था।

ऐसे बयान देने वाले नेताओं का नाम लिए बिना घोष ने कहा कि इस तरह की टिप्पणियों से पार्टी कार्यकर्ताओं के मनोबल पर असर पड़ता है। उन्होंने कहा, “मैंने उन्हें विभिन्न बयानों से अवगत कराया, जो सार्वजनिक रूप से दिए गए, किस प्रकार उन्होंने बिना सोचे समझे बयान दिया। इससे पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरता है और इसे रोका जाना चाहिए। जो बयान पार्टी के अंदर दिए जाने चाहिए थे, वे सार्वजनिक रूप से दिए गए।’’

सार्वजनिक तौर पर बयानबाजी करने वाले नेताओं के संबंध में घोष ने कहा कि अगर वे इस तरह के बयान देना जारी रखते हैं, तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सकती है।

उन्होंने कहा, 'यह पार्टी के हितों के खिलाफ है। पार्टी की एक अनुशासन समिति है, वह फैसला करेगी। मैं समझता हूं कि उन्होंने हताशा से या किसी अन्य कारण से ऐसी टिप्पणी की होगी। हालांकि, अगर कोई बदलाव नहीं होता है, तो अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।’’

पार्टी की बंगाल इकाई के अध्यक्ष के तौर पर अपनी भूमिका के बारे में घोष ने कहा कि वह तब तक पद पर बने रहेंगे, जब तक पार्टी चाहती है।

केंद्रीय मंत्रिपरिषद् में राज्य के चार नए सांसदों को शामिल किए जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि भाजपा नए लोगों को अधिक जिम्मेदारी देकर तैयार करती है। उन्होंने कहा, "बंगाल में पार्टी के लिए यह अच्छा है कि हमारे प्रतिनिधि कैबिनेट में हैं। मैं बहुत खुश हूं।"

घोष ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा। ममता की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि वह पेट्रोल की कीमत के मुद्दे पर संसद में विपक्षी दलों को एकजुट करेगी और ममता को राष्ट्रीय नेता के रूप में पेश करेगी।

भाजपा नेता ने कहा, “उन्होंने कई वर्षों तक राष्ट्रीय नेता बनने की कोशिश की है... उन्हें बंगाल पर ध्यान केंद्रित करने दें, राज्य में लोगों के कल्याण के लिए काम करने की कोशिश करने दें।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Ghosh cautions Bengal BJP leaders against making statements that are harmful to the party

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे