भारत जोड़ो यात्रा में शामिल राहुल गांधी कहां से और कैसे देंगे वोट? उठ रहे सवालों पर कांग्रेस ने दिया जवाब

By आजाद खान | Published: October 17, 2022 08:58 AM2022-10-17T08:58:44+5:302022-10-17T09:22:29+5:30

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल राहुल गांधी कैसे करेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान, इस पर कांग्रेस ने जवाब दिया है। पार्टी ने यह भी बताया कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी कहां वोट देंगे।

From where how Rahul Gandhi who is in Bharat Jodo Yatra vote Congress President Election party answers | भारत जोड़ो यात्रा में शामिल राहुल गांधी कहां से और कैसे देंगे वोट? उठ रहे सवालों पर कांग्रेस ने दिया जवाब

फोटो सोर्स: ANI फाइल फोटो

Highlightsराहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कैसे और कहां पर मतदान करेंगे। इसका जवाब कांग्रेस पार्टी ने दिया है। पार्टी ने बताया कि राहुल गांधी जहां है, वे वही से मतदान करेंगे।

Congress President Election 2022: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आज मतदान होने वाला है। यह मतदान सुबह 10 बजे से शुरू होगा। ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि क्या इस मतदान में कांग्रेस नेता राहुल गांधी शामिल होंगे?

दरअसल, राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा पर है, ऐसे में वे इस मतदान में शामिल होंगे कि नहीं या होंगे तो किस तरीके से वे मतदान करेंगे। इस सवाल का जवाब केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण कांग्रेस के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने दिया है। 

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में क्या करेंगे राहुल गांधी

इस पर बोलते हुए कांग्रेस के प्रभारी महासचिव जयराम रमेश ने कहा, 'लोगों में सवाल उठ रहे हैं कि राहुल गांधी कल कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अपना वोट कहां डालेंगे।' ऐसे में इस सवाल का जवाब देते हुए कांग्रेस ने कहा पार्टी नेता राहुल गांधी अभी कर्नाटक के बल्लारी में है। उनकी में भारत जोड़ो यात्रा का पड़ाव बल्लारी में है। ऐसे में वे वहां ही अपना वोट देंगे। 

पार्टी ने यह भी कहा कि निवर्तमान अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी अपना वोट पार्टी के नई दिल्ली की मुख्यालय में करेंगी। कांग्रेस ने कहा कि वह करीब 40 पीसीसी के प्रतिनिधि के साथ बल्लारी के संगनाकल्लू में में मतदान करेंगे।

मधुसूदन मिस्त्री ने क्या कहा

इस पर ज्यादा जानकारी देते हुए केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण कांग्रेस के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने कहा सोनिया गांधी के साथ भारत के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी पार्टी के नई दिल्ली की मुख्यालय में मतदान करेंगे। 

आपको बता दें कि मतदान आज सुबह 10 बजे से शुरू होगा जो शाम चार बजे तक चलेगा। बताया जाता है कि यह मतदान गुप्त तरीके से होगा और वोट के बाद बाद सभी बैलेट बाक्स को नई दिल्ली के एआईसीसी के मुख्यालय में लाया जाएगा। ऐसे में कांग्रेस के अध्यक्ष पद का परिणाम 19 अक्टूबर को घोषितच किए जाएंगे। 

Web Title: From where how Rahul Gandhi who is in Bharat Jodo Yatra vote Congress President Election party answers

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे