"लालू से लेकर अखिलेश तक सभी पिछड़े वर्ग से हैं लेकिन बीजेपी ने सबको परेशान कर रखा है...", बोले भूपेश बघेल

By अंजली चौहान | Published: March 25, 2023 02:11 PM2023-03-25T14:11:01+5:302023-03-25T15:20:06+5:30

राहुल गांधी के मोदी समुदाय के उपनाम को लेकर किए गए अपमान के कारण गुजरात कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया है, जिसके बाद उनकी संसद सदस्यता रद्द कर दी गई है। राहुल गांधी के खिलाफ इस कार्रवाई को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र पर हमला बोल रही है।

From Lalu to Akhilesh everyone is from backward class but BJP is troubling everyone...", says Bhupesh Baghel on Rahul Gandhi's insult to OBC community | "लालू से लेकर अखिलेश तक सभी पिछड़े वर्ग से हैं लेकिन बीजेपी ने सबको परेशान कर रखा है...", बोले भूपेश बघेल

फाइल फोटो

Highlightsराहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने पर बोले भूपेश बघेल भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना भूपेश बघेल ने केंद्र पर अडानी का मुद्दा भटकाने का लगाया आरोप

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा मोदी समुदाय के अपमान करने के मामले में दोषी पाए जाने के बाद से ही राजनीतिक गलियारों में बयानबाजी का दौर तेज हो गया है। मोदी उपनाम मानहानि मामले में संसद सदस्यता रद्द होने के बाद पूरी कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार पर निशाना साध रही है।

इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल दिल्ली पहुंचे हुए हैं। छत्तीसगढ़ सीएम ने राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने पर टिप्पणी करते हुए कहा, "भाजपा अडानी के मुद्दे को लेकर ध्यान भटकाना चाहती है। राहुल गांधी अड़े हुए हैं कि कंपनियों में 20,000 करोड़ कैसे डाले गए?"

पत्रकारों से बात करते हुए भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा, "अडानी के मुद्दें पर सवाल का जवाब हम लेकर रहेंगे चाहें सदस्यता रद्द करें, माफी मांगने की बात करें या आरक्षण का मुद्दा लाएं, अखिलेश यादव पिछड़े वर्ग के नहीं हैं क्या? लालू यादव, तेजस्वी यादव, भूपेश बघेल पिछड़े वर्ग के नहीं हैं क्या? सभी को भाजपा ने परेशान कर रखा है।"

बीजेपी बहा रही घड़ियाली आंसू 

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल मे आरक्षण का मुद्दा उठाते हुए बीजेपी को घड़ियाली आंसू बहाने वाला करार दिया है। उन्होंने कहा, "मैं भाजपा अध्यक्ष से कहना चाहूंगा कि पिछड़ो के नाम से आप घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें।

छत्तीसगढ़ में आरक्षण का बिल हमने विधानसभा में सर्व सहमति के साथ पारित किया है लेकिन बीजेपी ने हमेशा पिछड़े और गरीब वर्गों की उपेक्षा की है। इनके बीच में भेद डालने का काम किया है और अपना उल्लू सीधा करने का काम किया है। 

वहीं, दूसरी ओर वायनाड के पूर्व सांसद राहुल गांधी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी सदस्यता रद्द होने को लेकर बीजेपी सरकार पर तीखा हमला किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने अडानी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि मैं अडानी का मुद्दे पर सवाल करता रहूंगा, वो अयोग्य ठहराकर या मुझे जेल में रखकर डरा नहीं सकते, मैं झुकूंगा नहीं।

राहुल गांधी ने कहा कि मैं यहां भारत के लोगों की लोकतांत्रिक आवाज की रक्षा करने के लिए हूं और ऐसा करता रहूंगा। कांग्रेस नेता ने मोदी उपनाम मानहानि मामले को लेकर कहा कि मैंने हमेशा सब समाज को एक माना है। नफरत, हिंसा नहीं होनी चाहिए।

ये ओबीसी का मामला नहीं है ये नरेंद्र मोदी और अडानी के रिश्ते का मामला है। बीजेपी ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है कभी ओबीसी की बात करेगी कभी विदेश का मुद्दा लाएगी लेकिन मैं अडानी के मुद्दे पर सवाल करता रहूंगा। 

Web Title: From Lalu to Akhilesh everyone is from backward class but BJP is troubling everyone...", says Bhupesh Baghel on Rahul Gandhi's insult to OBC community

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे