कर्नाटक के पूर्व सीएम कुमारस्वामी बोले- "विपक्ष ने जेडीएस को कभी अपना हिस्सा नहीं माना, इसलिए..."

By मनाली रस्तोगी | Published: July 17, 2023 11:37 AM2023-07-17T11:37:04+5:302023-07-17T11:38:35+5:30

इस सवाल का जवाब देते हुए कि क्या जेडीएस महागठबंधन का हिस्सा होगा, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा, "विपक्ष ने कभी भी जेडीएस को अपना हिस्सा नहीं माना। इसलिए जेडीएस के किसी भी महागठबंधन का हिस्सा होने का कोई सवाल ही नहीं है।" 

former Karnataka CM HD Kumaraswamy says opposition has never considered JDS a part of them | कर्नाटक के पूर्व सीएम कुमारस्वामी बोले- "विपक्ष ने जेडीएस को कभी अपना हिस्सा नहीं माना, इसलिए..."

(फोटो क्रेडिट: ANI)

Highlightsएचडी कुमारस्वामी ने कहा कि विपक्षी दलों ने कभी भी क्षेत्रीय पार्टी को अपना हिस्सा नहीं माना है।वह आज शहर में होने वाली विपक्ष की बड़ी बैठक से पहले बेंगलुरु में पत्रकारों से बात कर रहे थे।उन्होंने कहा कि एनडीए ने हमारी पार्टी को किसी भी बैठक के लिए आमंत्रित नहीं किया है।

बेंगलुरु: जनता दल (सेक्युलर) के दूसरे नंबर के नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सोमवार को कहा कि विपक्षी दलों ने कभी भी क्षेत्रीय पार्टी को अपना हिस्सा नहीं माना है। वह आज शहर में होने वाली विपक्ष की बड़ी बैठक से पहले बेंगलुरु में पत्रकारों से बात कर रहे थे। 

इस सवाल का जवाब देते हुए कि क्या जेडीएस महागठबंधन का हिस्सा होगा, उन्होंने कहा, "विपक्ष ने कभी भी जेडीएस को अपना हिस्सा नहीं माना। इसलिए जेडीएस के किसी भी महागठबंधन का हिस्सा होने का कोई सवाल ही नहीं है।" 

उन्होंने उन अटकलों को भी संबोधित किया कि भारतीय जनता पार्टी और जेडीएस अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले हाथ मिला सकते हैं, उन्होंने कहा कि उन्हें अभी तक भगवा पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से निमंत्रण नहीं मिला है। एनडीए की ओर से किसी निमंत्रण पर उन्होंने कहा, "एनडीए ने हमारी पार्टी को किसी भी बैठक के लिए आमंत्रित नहीं किया है। हम उस मोर्चे पर देखेंगे।"

हाल ही में भाजपा और जेडीएस दोनों के नेताओं ने संकेत दिया है कि लोकसभा चुनाव से पहले पार्टियों के बीच सहमति बन सकती है। भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने पहले कहा था कि दोनों पार्टियां कर्नाटक में कांग्रेस सरकार से मिलकर लड़ेंगी। कुमारस्वामी ने यह भी कहा था कि उनकी पार्टी स्थिति आने पर लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी समझौते पर फैसला लेगी।

भाजपा के बसवराज बोम्मई ने भी संकेत दिया कि गठबंधन पर बातचीत चल रही है, उन्होंने कहा कि कुमारस्वामी ने कुछ भावनाएं व्यक्त की हैं और उस दिशा में चर्चा जारी रहेगी।

Web Title: former Karnataka CM HD Kumaraswamy says opposition has never considered JDS a part of them

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे