पूर्व सीजेआई बोबडे को डॉक्टर ऑफ लॉ की मानद डिग्री से सम्मानित किया गया

By भाषा | Published: July 9, 2021 06:07 PM2021-07-09T18:07:02+5:302021-07-09T18:07:02+5:30

Former CJI Bobde conferred with honorary degree of Doctor of Law | पूर्व सीजेआई बोबडे को डॉक्टर ऑफ लॉ की मानद डिग्री से सम्मानित किया गया

पूर्व सीजेआई बोबडे को डॉक्टर ऑफ लॉ की मानद डिग्री से सम्मानित किया गया

मुंबई, 9 जुलाई महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश, न्यायमूर्ति शरद अरविंद बोबडे को शुक्रवार को राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय (आरटीएमएनयू) के 108 वें दीक्षांत समारोह में डॉक्टर ऑफ लॉ (एलएलडी) की मानद डिग्री से सम्मानित किया।

राजभवन की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान न्यायमूर्ति बोबडे को दी गई मानद उपाधि उनके पुत्र श्रीनिवास बोबडे ने स्वीकार की।

उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश, न्यायमूर्ति विकास सिरपुरकर ने दीक्षांत समारोह को संबोधित किया, जबकि राज्यपाल ने 77,912 स्नातक छात्रों को डिग्री और डिप्लोमा प्रदान किए।

विज्ञप्ति में कहा गया कि मेधावी छात्रों को नकद पुरस्कार के साथ स्वर्ण और रजत पदक भी दिए गए। दो उम्मीदवारों को डी.लिट की डिग्री दी गई। 867 उम्मीदवारों को पीएचडी की डिग्री दी गई।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Former CJI Bobde conferred with honorary degree of Doctor of Law

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे