अरूणाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल माता प्रसाद का निधन

By भाषा | Published: January 20, 2021 09:03 PM2021-01-20T21:03:56+5:302021-01-20T21:03:56+5:30

Former Arunachal Pradesh Governor Mata Prasad dies | अरूणाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल माता प्रसाद का निधन

अरूणाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल माता प्रसाद का निधन

लखनऊ, 20 जनवरी अरूणाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल माता प्रसाद का राजधानी के संजय गांधी स्नातकोत्तर आर्युविज्ञान संस्थान में निधन हो गया। वह 95 साल के थे।

एसजीपीजीआई के निदेशक डॉक्टर आर. के. धीमान ने बताया कि अरूणाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल माता प्रसाद (95) का मंगलवार रात 12 बजकर 10 मिनट पर निधन हो गया ।

उन्होंने बताया कि उन्हें 19 जनवरी को एसजीपीजीआई में गंभीर अवस्था में भर्ती कराया गया था और उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था।

धीमान ने बताया कि पूर्व राज्यपाल को एक निजी अस्पताल से यहां लाया गया था। उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया लेकिन चिकित्सकों के तमाम प्रयासों के बावजूद उन्हें बचाया नही जा सका ।

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अरूणाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल माता प्रसाद के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

राजभवन की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक राज्यपाल ने अपने शोक संदेश में दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुये शोक संतप्त परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी प्रसाद के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

उन्होंने बताया कि पार्टी राज्य मुख्यालय पर एक प्रार्थना सभा आयोजित की गई जिसमें दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई।

कांग्रेस प्रवक्ता बृजेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि माता प्रसाद जौनपुर से लेकर मछली शहर तक के मूल निवासी थे और वह 1980 से 1992 के बीच इस सीट से पांच बार विधायक रहे। प्रसाद वर्ष 1988 से 89 के बीच प्रदेश की तत्कालीन नारायण दत्त तिवारी सरकार में मंत्री भी रहे। वह वर्ष 1993 से 99 के बीच अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल रह चुके थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Former Arunachal Pradesh Governor Mata Prasad dies

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे