मुंबई-पुणे राजमार्ग पर बस के खाई में गिरने से पांच की मौत, 40 लोग घायल

By भाषा | Published: November 5, 2019 12:40 AM2019-11-05T00:40:32+5:302019-11-05T00:40:32+5:30

सातारा जिले के कराड़ से मुम्बई जा रही बस में 47 लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि बस चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया, जिससे वह 30 से 40 फुट गहरी खाई में जा गिरी।

Five dead, 40 injured as bus falls on Mumbai-Pune highway | मुंबई-पुणे राजमार्ग पर बस के खाई में गिरने से पांच की मौत, 40 लोग घायल

मुंबई-पुणे राजमार्ग पर बस के खाई में गिरने से पांच की मौत, 40 लोग घायल

महाराष्ट्र के पुराने मुम्बई-पुणे राजमार्ग पर सोमवार की सुबह एक निजी बस के खाई में गिर जाने से तीन साल के बच्चे और पिता पुत्री समेत पांच लोगों की मौत हो गई और अन्य 40 लोग घायल हो गए। खोपोली पुलिस थाने के निरीक्षक धनजी क्षीरसागर ने बताया कि हादसा सुबह पांच बजे अमृतगंज पुल सुरंग के पास हुआ।

सातारा जिले के कराड़ से मुम्बई जा रही बस में 47 लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि बस चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया, जिससे वह 30 से 40 फुट गहरी खाई में जा गिरी। क्षीरसागर ने बताया, ‘‘ हादसे में पांच लोगों की जान चली गयी और चालक सहित 40 अन्य लोग घायल हुए हैं।’’ उन्होंने बताया कि ये लोग कराड़ से दिवाली की छुट्टियां मनाकर लौट रहे थे। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। घायलों का रायगढ़ जिले के खोपोली में खालापुर स्थित अस्पतालों में इलाज जारी है।

पुलिस ने मृतकों की पहचान कराड़ के रहने वाले सर्वदन्या सचिन थोराट (3), मुंबई की घाटकोपर निवासी स्नेहा जनार्दन पाटिल (15) और उनके पिता जनार्दन रामचंद्र पाटिल (42), पवई निवासी संजय शिवाजी रक्शे (50) और कराड़ निवासी प्रमिला रामचंद्र मोहिते (50)के रुप में हुई है।

घायलों को खोपोली के नगरपालिका अस्पताल, पुणे के लोकमान्य अस्पताल, तालेगाव के पावना अस्पताल और नवी मुंबई के एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने बताया कि इस मामले में भारतीय दंड संहिता और मोटर वाहन अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत, लापरवाही से मौत, तेज गति से वाहन चलाने और अन्य अपराधों के लिए मामला दर्ज किया गया है। ये मामले कराड़ निवासी सचिन थोराट की शिकायत पर दर्ज किए गए हैं जिनके बेटे सर्वदन्या की इस दुर्घटना में मौत हो गयी है। 

Web Title: Five dead, 40 injured as bus falls on Mumbai-Pune highway

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे